Latest News करियर

खुशखबरी: कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने 12वीं पास और ग्रेजुएट्स के लिए निकाली भर्ती


नई दिल्ली, । कर्मचारी राज्य बीमा निगम (Employees State Insurance Corporation, ESIC) चेन्नई ने 10वीं,12वीं पास के लिए भर्ती निकाली है। ईएसआईसी ने अपर डिवीजन क्लर्क, यूडीसी (Upper Division Clerk (UDC), स्टेनोग्राफर, स्टेनो (Stenographer, Steno) और मल्टी-टास्किंग स्टाफ, एमटीएस (Multi-Tasking Staff, MTS)के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत कुल 385 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट @esic.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 फरवरी 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं।

कर्मचारी राज्य बीमा निगम की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक यूडीसी के 150, स्टेनोग्राफर के 16 और एमटीएस के 219 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं एजुकेशन क्वालिफिकेशन में यूडीसी के पद पर आवेदन कने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए। इसके साथ ही स्टेनोग्राफर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए। वहीं स्किल टेस्ट देने के लिए उम्मीदवारों को 50 मिनट हिंदी और इंग्लिश 65 मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए। यह टाइपिंग स्पीड कंप्यूटर पर होनी चाहिए। इसके अलावा, एमटीएस के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक या समकक्ष पास होना चाहिए।

ESIC Chennai Recruitment 2022: ईएसआईसी भर्ती के लिए ऑनलाइन ऐसे करें आवेदन

यूडीसी और स्टेनो/एमटीएस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ईएसआईसी की वेबसाइट esic.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद ईएसआईसी में यूडीसी/स्टेनो/एमटीएस के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करें’ विकल्प पर क्लिक करें। अब एक नई विंडो खुलेगी जहां आपको आवेदन पंजीकृत करना होगा, “रजिस्टर्ड के लिए यहां क्लिक करें” टैब चुनें। अब नाम, संपर्क विवरण और ईमेल-आईडी दर्ज करें। सिस्टम द्वारा एक अनंतिम पंजीकरण संख्या और पासवर्ड उत्पन्न किया जाएगा और स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।