Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

गंगा प्रतिज्ञा ई सम्मेलन: फर्रुखाबाद से सांसद मुकेश राजपूत बोले- गंगा में मूर्ति विसर्जन पर रोक लगाई जाए


  • लखनऊः गंगा नदी साफ और निर्बाध तरीके से बहे इसे लेकर एबीपी गंगा ने एक ई कार्यक्रम का आयोजन किया है. एबीपी गंगा की टीम पतितपावनी गंगा पर सबसे बड़ा अभियान चला रहा है. गंगा को साफ और अविरल बहने के लिए लोग अपने स्तर से भी प्रयास करें इसके लिए एबीपी गंगा की टीम जन जागरुकता कार्यक्रम चला रही है. इस कार्यक्रम में देश भर के विशेषज्ञ और उत्तर प्रदेश के सांसद भी भाग ले रहे हैं और अपनी अपनी राय रख रहे हैं.

गंगा सफाई को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के फर्रुखाबाद से सांसद मुकेश राजपूत ने गंगा प्रतिज्ञा e-संकल्प कार्यक्रम के दौरान अपनी राय रखी. इस दौरान उन्होंने बताया कि गंगा को साफ रखने के लिए जन-जागरुकता बहुत जरूरी है.

‘अकेले सरकार नहीं कर सकती है गंगा की सफाई’

आए दिन गंगा में बहते शव को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि मेरी कोशिश है कि जल्द से जल्द मैं अपने जिले के घाटों पर इलेक्ट्रिक शवदाह गृह का निर्माण करवाऊं जिससे कि मृतकों के परिजनों को शवों को जलाने में कठिनाइयों का सामना न करना पड़े.

मुकेश राजपूत ने कहा कि गंगा सफाई अकेले सरकार नहीं कर सकती है. इसके लिए लोगों को भी जागरुक होना पड़ेगा और सरकार के साथ कमद-ताल मिलाकर चलने से ही इसे पूर्ण रूप से साफ किया जा सकता है.

‘जल्द इलेक्ट्रिक शवदाह गृह का होगा निर्माण’

गंगा प्रतिज्ञा e-संकल्प कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि मैं कोशिश करुंगा कि जल्द से जल्द इलेक्ट्रिक शवदाह गृह बनाया जाए जिससे कि मृतकों के परिजनों को दाह संस्कार करने में आसानी हो.

गंगा की सफाई को लेकर एक और महत्वपूर्ण बात सांसद ने कही. उन्होंने कहा कि गंगा को साफ रखने के नदी में मूर्ति विसर्जन पर रोक लगाई जाए. लोगों को इसके लिए जागरुक किया जाए जिससे कि नदी में मूर्ति विसर्जित न करें.