पटना

गया: जमीन रजिस्ट्री कराने पहुंचे व्यक्ति की बाईक की डिक्की से उचक्कों ने उड़ाये 7.40 लाख


शक के आधारपर होमगार्ड का जवान गिरफ्तार

गया। मंगलवार की शाम को सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में अत्यंत भीड़भाड़ वाले गया निबंधन कार्यालय के समीप से दुस्साहसी चोरों ने दुस्साहस का परिचय देते हुए एक मोटरसाइकिल की डिक्की को मास्टर चाबी की मदद से खोलकर दिनदहाड़े सात लाख 40 हजार रुपए चोरी कर लिए गए। घटना की सूचना के बाद वहां पहुंची सिविल लाइंस थाना पुलिस टीमने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार परैया थाना क्षेत्र के खुशडिहरा गांव निवासी वर्तमान में डेल्हा थाना के नवाव कौलनी निवासी विकास कुमार जो पेशे से प्रौपर्टी डीलर एक जमीन की रजिस्ट्री के लिए मंगलवार को करीब पौने चार बजे स्टेट बैंक की मुख्य शाखा से पैसे निकालकर रजिस्ट्री आफिस पहुंचे थे। यहां उन्होंने रजिस्ट्री आफिस के मुख्य द्वार पर अपनी लाल रंग की हीरो ग्लैमर मोटरसाइकिल पार्क की थी। जब थोड़ी देर के बाद वह रजिस्ट्रीआफिस से बाहर आए तो पाया कि उनकी मोटरसाइकिल की डिक्की खुली हुई है और उसमें से पैसे गायब हैं।

मामले को लेकर पीड़ित व्यक्ति के द्वारा निबंधन कार्यालय के सुरक्षा गार्ड सुरेंद्र कुमार पर चोरों से मिलकर उक्त घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीनकर रही है। इस संबंध में सिविल लाइंस थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी अबु जफर इमाम ने बताया कि मामले की छानबीनकी जा रही है। उन्होंने बताया कि मामले को लेकर निबंधन कार्यालयमें तैनात होम गार्ड के जवान को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।