Latest News राजस्थान

गहलोत ने कोरोना मरीजों की संख्या के आधार पर पीएम मोदी से मांगी ऑक्सीजन


  1. जयपुर. प्रदेश में कोरोना के हालात (Condition of Corona) पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के बीच फोन पर चर्चा हुई है. इस चर्चा के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री को प्रदेश की स्थिति से अवगत कराया. साथ ही संक्रमितों की संख्या के आधार पर ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की मांग रखी. सीएम गहलोत के मुताबिक प्रधानमंत्री ने इसे जल्द हल करने का आश्वासन दिया है. वहीं प्रधानमंत्री के निर्देश के बाद सीएम गहलोत और रेल मंत्री पीयूष गोयल के बीच भी चर्चा हुई है. इसके बाद गहलोत ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही केन्द्र द्वारा प्रदेश का ऑक्सीजन आवंटन बढ़ा दिया जाएगा.
रक्षामंत्री राजनाथ से सीएम ने किया ये आग्रह

वहीं सीएम अशोक गहलोत की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी फोन पर चर्चा हुई है. गहलोत ने रक्षा मंत्री से आग्रह किया है कि पहले की तरह खाली ऑक्सीजन टैंकर जामनगर और हजीरा आदि तक भेजने के लिए एयरफोर्स की सेवाएं चालू रखी जाएं. इसके साथ ही सीएम ने DRDO द्वारा लगाए जाने ऑक्सीजन प्लांट्स की संख्या भी राजस्थान की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए 15 से बढ़ाकर सभी जिलों में स्थापित करने की मांग रक्षामंत्री से की है.

दिवंगतों की ससम्मान अंत्येष्टि के प्रयास

इधर, सीएम अशोक गहलोत ने आज सोशल मीडिया के जरिये कहा कि देशभर में कई स्थानों पर हमारी पवित्र नदियों गंगा, यमुना के किनारे शव मिलने एवं दफनाए जाने से लोग विचलित हो रहे हैं. कोविड से दिवंगत हुए रोगियों के पार्थिव देह को उचित सम्मान ना मिलने और एंबुलेंस मालिकों द्वारा अधिक राशि वसूलने की खबरें आईं हैं. इस मुश्किल समय में ऐसा होना दुखद है. प्रदेश सरकार ने इस संबंध में कुछ जरूरी कदम उठाए हैं.