Latest News पटना बिहार

गिरिराज सिंह का राहुल गांधी पर हमला -70 वर्षों में आपके ‘नानाजी’ और अन्‍य ने जो नहीं किया वो PM मोदी ने किया


नई दिल्‍ली। कांग्रेस सांसद इन दिनों केरल दौरे पर हैं। वायनाड सांसद राहुल गांधी ने ऐसा बयान दिया जिससे भाजपा नेताओं में हडकंप मच गई है। राहुल गांधी ने केरल में बयान दिया कि किसानों की तरह मछुवारों के लिए भी अलग मंत्रालय बनाया जाना चाहिए। राहुल गांधी के इस बयान पर केंद्रीय मत्‍स्‍य एवं पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने पटलवार किया है।

राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए गिरिराज सिंह ने उन्‍हें पता होना चाहिए कि एक मत्स्य विभाग है जिसके लिए केंद्र द्वारा 20,050 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। 70 वर्षों में, आपके ‘नानाजी’ और अन्य लोगों द्वारा जो काम नहीं किया जा सका, वह पीएम मोदी ने किया है।बता दें अप्रैल-मई 2021 में केरल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और केरल के वॉयनाड से ही कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी सांसद है। केरल में मछुवरों की बड़ी संख्‍या है। इन वोटरों को साधने के लिए राहुल गांधी ने मछुवारों से ये वादा किया है ।

चुनावों के देखते ही राहुल गांधी बुधवार कोल्लम पहुंचे, जहां उन्होंने मछुआरों से मुलाकात की। इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी मछुआरों के साथ मछली पकड़ते हुए भी नजर आए। इस दौरान राहुल ने मछुआरों के साथ नाव में सफर भी किया। राहुल गांधी ने कोल्लम में मछुआरों को संबोधित करते हुए कहा जिस तरह किसान जमीन पर खेती करता है, उसी तरह आप भी समुद्र में खेती ही करते हैं, किसानों के पास तो दिल्ली में एक मंत्रालय है, लेकिन आपके पास नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि अगर केरल में हमारी सरकार बनती है तो हम मछुआरों के लिए अलग से एक मंत्रालय रखेंगे ताकि आपके मुद्दों का बचाव और संरक्षण हो सके।