Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

गिरिराज सिंह ने कहा- भारत के सपूत हैं गोडसे कपिल सिब्बल बोले- उम्मीद है PM और गृह मंत्री इसकी निंदा करेंगे –


नई दिल्ली, । राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने शनिवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर उनके ‘नाथूराम गोडसे भारत के सपूत’ वाले बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि इस बयान से कई लोग भाजपा नेता को देश का ‘योग्य पुत्र’ नहीं कह सकते हैं।

गिरिराज सिंह के बयान पर सिब्बल ने किया पलटवार

गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को नाथूराम गोडसे को भारत का ‘सपूत’ (योग्य पुत्र) करार दिया और कहा कि महात्मा गांधी का हत्यारा मुगल शासक बाबर और औरंगजेब जैसा आक्रमणकारी नहीं था, क्योंकि वह भारत में पैदा हुआ था। इस पर पलटवार करते हुए सिब्बल ने कहा,

‘खुद को औरंगजेब की संतान बताने वाले भारत माता के सच्चे सपूत नहीं हो सकते’

शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा शहर में पत्रकारों से बात करते हुए, ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग संभालने वाले सिंह ने कहा कि जो लोग खुद को बाबर और औरंगजेब की संतान कहलाने में खुशी महसूस करते हैं, वे भारत माता के सच्चे सपूत नहीं हो सकते।

 

बाबर और औरंगजेब की तरह आक्रमणकारी नहीं था गोडसे: गिरिराज

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की औरंगजेब पर की गई टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए गोडसे से संबंधित एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के एक बयान के बारे में पूछे जाने पर गिरिराज सिंह ने कहा,

अगर वह गांधी का हत्यारा था, तो भी वह (गोडसे) भारत का सपूत था। वह भारत में पैदा हुआ था। वह बाबर और औरंगजेब की तरह आक्रमणकारी नहीं था।”

मोदी सरकार के नौ साल के कार्यकाल पर साधा निशाना

सिब्बल ने एक अन्य ट्वीट में मोदी सरकार के नौ साल के कार्यकाल के दौरान भी उस पर निशाना साधा। सिब्बल ने कहा कि 2014-2023 नफरत की संस्कृति, फेक न्यूज, सांप्रदायिक राजनीति, साम्राज्यवादी सरकार, राजनीतिक शोबिज, डेटा हेरफेर, प्लायंट मीडिया, ट्रोलिंग और भ्रष्टाचार के लिए याद किया जाएगा।

सिब्बल ने पिछले साल छोड़ी कांग्रेस

यूपीए 1 और यूपीए 2 सरकारों के दौरान केंद्रीय मंत्री रहे सिब्बल ने पिछले साल मई में कांग्रेस छोड़ दी थी और समाजवादी पार्टी के समर्थन से एक स्वतंत्र सदस्य के रूप में राज्यसभा के लिए चुने गए थे। उन्होंने हाल ही में अन्याय से लड़ने के उद्देश्य से गैर-चुनावी मंच ‘इंसाफ’ शुरू किया।