Latest News नयी दिल्ली

गुजरात: पटरी पर खड़ी रेल में आग लगी, तूफान के बाद रेलवे संचालन-सुविधा बहाल करने जुटी


  • वडोदरा। गुजरात में वडोदरा जिले के डी केबिन रेलवे एरिया में हादसा हो गया। यहां पटरी पर खड़ी एक रेल के डिब्बों में आग लग गई। जिससे रेल के डिब्बे धू-धूकर जलने लगे। वहां मौजूद लोगों के बीच कोहराम मच गया। सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं। मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने कहा, “हमें घटना की जानकारी सुबह मिली। अब आग पर काबू पा लिया गया है।”

आग लगने के कारणों का पता नहीं चला

अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि, रेल में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। इस मामले की जांच जारी है। ऐसे अग्निकांड इस जगह पर पहले नहीं हुए। बारिश के बावजूद ऐसा कैसे हुआ, यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

वहीं, एक अन्य रेलकर्मी ने कहा कि, चक्रवातीय तूफान तौकते के कारण दो दिनों से रेलों का संचालन बाधित रहा। आज से हालत सामान्य होंगे। अमरेली-वेरावल सेक्शन में मिट्टी कटाव के कारण रेलों का संचालन बहुत प्रभावित हुआ है। जिसके चलते तीन रेलगाड़ियों का संचालन अगले आदेश तक रद्द रहेगा।

तूफान के बाद अब बहाल होगा संचालन

अमरेली-वेरावल सेक्शन के अलावा सूरत से होकर गुजरने वाली ट्रेनों का संचालन अब गुरुवार 20 मई से बहाल किया जा रहा है। जबकि, सूरत एयरपोर्ट पिछले दो दिनों के लिए केवल इमरजेंसी उड़ानों के लिए स्टैंडबाई पर रखा गया था। रेलवे ने भी एहतियातन कई रेलों को पहले से ही रद्द रखा था।