News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गुजरात में भाजपा की सक्रियता पर CM अरविंद केजरीवाल का तंज- बाप रे! इतना डर?


नई दिल्ली, । Gujarat Assembly Election 2022: भारतीय निर्वाचन आयोग (election Commission of India) द्वारा गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (gujarat assembly election 2022) को लेकर अब तक मतदान की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि दिसंबर तक गुजरात में विधानसभा चुनाव कराए जा सकते हैं।

AAP-भाजपा के बीच जुबानी जंग तेज

बावजूद इसके गुजरात में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच अभी से राजनीतिक संग्राम तेज हो गया है। आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार भाजपा नीत गुजरात सरकार पर हमलावर हैं।

ट्वीट के जरिये किया केंद्रीय नेतृत्व पर हमला

अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर भाजपा पर हमला किया है। उन्होंने ट्वीट किया है- ‘खबर है कि गुजरात के हर ज़िले में बीजेपी एक एक केंद्रीय मंत्री या किसी मुख्यमंत्री की ड्यूटी लगा रही है। बाप रे! इतना डर?’ इसी ट्वीट में उन्होंने आगे लिख है- ‘ये डर आम आदमी पार्टी का नहीं है। ये डर गुजरात के लोगों का है जो बीजेपी से बहुत नाराज़ थे और अब तेज़ी से “आम आदमी पार्टी” का दामन थाम रहे हैं।’

दिल्ली के एलजी पर भी हमलावर है AAP

गौरतलब है कि पिछले दिनों दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसाेदिया ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना द्वारा अरविंद केजरीवाल को लिखे गए पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट कर कहा था कि अगर भाजपा वाले गांधी जी-शास्त्री जी के दिखाए रास्ते पर चलकर स्कूल बनवाते, किसानों के लिए कुछ क़रते तो ज़्यादा अच्छा होता।

एलजी ने पूछा था- सीएम ने पीएम को रिसीव क्यों नहीं किया?

मनीष सिसोदिया ने कहा कि गुजरात में अरविंद केजरीवाल के लिए उमड़े जनसैलाब के बाद ये पत्र लिखाया गया है कि सीएम ने पीएम को रिसीव क्यों नहीं किया है? वहीं उपराज्यपाल के पत्र दिल्ली की चुनी हुई सरकार ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि सीएम केजरीवाल ने पिछले कई वर्षों में हमेशा गांधी जयंती और लाल बहादुर जयंती के कार्यक्रमों में भाग लिया है।

एलजी की भूमिका पर AAP ने उठाए सवाल

इस बार दो अक्टूबर काे सीएम गुजरात में थे और इसलिए वह कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। सरकार ने अपने बयान में कहा है कि एलजी की चिट्ठी की वजह को समझना जरूरी है। सीएम ने अभी दो दिन पहले गुजरात के आदिवासी इलाके में एक बहुत बड़ी रैली को संबोधित किया है इससे केंद्र में बैठे भाजपा नेता जल रहे हैं। एलजी ने यह पत्र केंद्र सरकार के निर्देश पर लिखा है।