Latest News करियर नयी दिल्ली राष्ट्रीय

केंद्रीय विद्यालय जनकपुरी दिल्ली में टीचिंग अन्य पदों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू 22 फरवरी को


नई दिल्ली, । KV Contractual Teacher Vacancy 2022: केंद्रीय विद्यालय में हर वर्ष टीचिंग और नॉन-टीचिंग के रिक्त पदों के लिए संविदा के आधार पर भर्ती नये शैक्षणिक सत्र के लिए की जाती है। यह भर्ती सीधे सम्बन्धित केंद्रीय विद्यालय द्वारा भर्ती विज्ञापन जारी करके और वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से की जाती है। इस क्रम में नये शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए केंद्रीय विद्यालय जनकपुरी दिल्ली द्वारा विभिन्न टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। जिन पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया है, उनमें प्राइमरी टीचर (पीआरटी), विभिन्न विषयों में टीजीटी और पीजीटी, स्पेशल एजुकेटर, काउंसलर, कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, योग शिक्षक, खेल प्रशिक्षक, आर्ट एवं क्राफ्ट शिक्षक, संगीत शिक्षक, बैंड मास्टर, डॉक्टर और नर्स के पद शामिल हैं।

केंद्रीय विद्यालय जनकपुरी दिल्ली आवेदन प्रक्रिया

ऐसे में जो उम्मीदवार केंद्रीय विद्यालय जनकपुरी दिल्ली द्वारा विज्ञापित टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें निर्धारित प्रारूप पर अपने आवेदन और सभी प्रमाण-पत्रों की मूल एवं प्रतिलिपियों के साथ वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। उम्मीदवार आवेदन पत्र के प्रारूप और भर्ती विज्ञापन के लिए आधिकारिक वेबसाइट, janakpuri.kvs.ac.in पर विजिट कर सकते हैं।

केंद्रीय विद्यालय संविदा भर्ती के लिए योग्यता

  • प्राइमरी टीचर – 50% अंकों के साथ न्यूनतम सीनियर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट या 50% अंकों के साथ इंटरमीडिएट या इसके समकक्ष। डाइट/जेबीटी/बी.एड. हिंदी और अंग्रेजी मीडिया के माध्यम से पढ़ाने की क्षमता।
  • टीजीटी – सम्बन्धित विषय के साथ न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ स्नातक डिग्री और बीएड या कोई समकक्ष योग्यता।
  • पीजीटी – सम्बन्धित विषय में न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ पीजी डिग्री और बीएड या कोई समकक्ष योग्यता।
  • खेल प्रशिक्षक – फिजिकल एजुकेशन में बैचलर डिग्री और सम्बन्धित खेल प्रशिक्षण का अनुभव।

विस्तृत योग्यता और अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता के लिए केंद्रीय विद्यालय जनकपुरी, दिल्ली द्वारा जारी संविदा भर्ती विज्ञापन देखें।