TOP STORIES राष्ट्रीय

गुलाम नबी आजाद की विदाई पर भावुक हुए PM मोदी, जमकर की राज्यसभा में तारीफ


नई दिल्ली। मंगलवार को कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Gulam nabi azad) आज राज्यसभा से अपनी अंतिम विदाई ले रहे थे, ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने एक बार फिर राज्यसभा को संबोधित गुलाम नबी आजाद पर चर्चा करते हुए भावुक हो गए। पीएम ने गुलाम नबी आजाद की जमकर तारीफ कि और खुद से साथ उनके साथ जुड़े रिश्ते पर भी चर्चा की इस दौरान पीएम की आंखों में आंसू दिखे।

 

गुलाम नबी आजाद की जमकर तारीफ की
बता दें मंगलवार को राज्यसभा से 4 सांसद विदाई ले रह थे। जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद भी शामिल थे। अपने संबोधन में गुलाम नबी की तारीफ करते हुए पीएम ने बताया कि कैसे एक आतंकी घटना के बाद उनकी गुलाम नबी से बात हुई थी। वह कहते हैं कि उस घटना में गुजरात के कुछ लोग फंस गए थे। तब गुलाम नबी आजाद ने उन्हें खुद फोन करके इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गुलाम नबीं ने सिर्फ सूचना नहीं दी थी उनके वह समय आंसू नहीं रुक रहे थे। उन्हें हमारे लोगों की इतनी चिंता थी। पीएम यह बताते हुए भावुक हो गए थे।

मोदी ने बताया मित्र
पीएम ने राज्यसभा में गुलाम नबी आजाद की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि सत्ता तो आती जाती रहती है मगर जीवन में उसे पचाना कैसे है। वह गुलाम नबी आजाद से सीखने को मिलता है। पीएम मोदी ने कहा कि वह एक मित्र के रुप में आजाद जी का बहुत आदर करते हैं।

यादों का किया जिक्र
गौरतलब है कि पीएम ने इसके अलावा गुलाम नबी आजाद के साथ अपनी कई यादों का जिक्र किया। उन्होंने गुलाम नबी आजाद को बहुत ही अच्छा इंसान बताया उन्होंने कहा कि गुलाम यहां घर के बगीचे को संभालते हैं जो उन्हें कश्मीर की याद दिलाता है। वह गुलाम नबी की तारीफ करते-करते नहीं थक रहे थे। उन्होंने एक बार याद का जिक्र करते हुए कहा कि एक बार हम और गुलाम लॉबी में बैठकर बात कर रहे थे। तभी मीडिया वाले ने फोटो खींच लिया। जिसके बाद गुलाम ने उन्हें जवाब देते हुए कहा था कि हम टी.वी. पर कितना भी लड़ ले मगक वैसे हम परिवार की तरह रहते हैं।