Latest News नयी दिल्ली पंजाब

गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया मोहाली कोर्ट में पेश, स्टेट क्राइम सेल के बाद अब जालंधर पुलिस ने हासिल किया ट्रांजिट रिमांड


मोहाली। स्टेट क्राइम सेल मोहाली ने आज गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया को मोहाली कोर्ट में पेश किया। क्राइम सेल ने रंगदारी मांगने व जाली पासपोर्ट बनाने के मामले में गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया को पिछला रिमांड खत्म होने उपरांत आज को दोबारा मोहाली अदालत में पेश किया था। अदालत ने गैंगस्टर भगवानपुरिया को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

वहीं, जालंधर पुलिस भी आज मोहाली कोर्ट पहुंची थी जिन्होंने जग्गू भगवानपुरिया का ट्रांजिट रिमांड हासिल किया है। गैंगस्टर जग्गू को 2004 में भोगपुर में दर्ज आर्म्स एक्ट मामले में जालंधर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसे आज जालंधर अदालत में पेश किया जाएगा। गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया को मोहाली अदालत में पेश करने से पहले अदालत परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने डाग स्क्वायड की टीम के साथ  अदालत के अंदर और बाहर सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया।

बता दें कि इस मामले में स्टेट क्राइम सेल मोहाली थाने में गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई सहित, जग्गू भगवानपुरिया , कर्मवीर सिंह, पतविंदर सिंह उर्फ गोल्डी, पतवीर वडिंंग, राजवीर सिंह, यादविंदर सिंह, बलदेव चौधरी, गुरविंदर पाल सिंह के खिलाफ धारा 384, 465, 466, 467, 120बी व पासपोर्ट एक्ट की धारा 12 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि लारेंस बिश्नोई ने अपने रसूख का इस्तेमाल कर फर्जी पासपोर्ट बनाकर छोटे भाई को विदेश भेजा था। इससे पहले मोहाली अदालत लारेंस बिश्नोई को 10 दिन का पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज चुकी है।

जानकारी के मुताबिक लारेंस बिश्नोई पर अपने भाई अनमोल बिश्नोई को पुलिस कार्रवाई से बचाने के लिए सिद्धू मूसेवाला की हत्या से कुछ दिन पहले ही फर्जी पासपोर्ट पर विदेश भेजने का आरोप है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक केस में जिस ट्रैवल एजेंट ने पासपोर्ट बनाने में मदद की है, उसे भी इस नामजद किया गया है। इसके साथ ही अब तक लारेंस व जग्गू को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर चुकी है। हालांकि सूत्रों के अनुसार पासपोर्ट बनाने में पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं। क्योंकि पासपोर्ट का सत्यापन पुलिस करती है।