पटना

गोपालगंज: आभूषण दुकान में घुसे अपराधियों ने 60 लाख के गहने लूटे


गोपालगंज। दो मोटरसाइकिल पर सवार चार अपराधी जय मां दुर्गा ज्वेलरी शॉप में ग्राहक बनकर दाखिल हुए और वहां पिस्टल तान कर लूटपाट की। दुकानदार ललन प्रसाद और उनके कर्मचारियों ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने उनके साथ मारपीट की। अपराधी एक किलो सोना और 15 किलो चांदी लूट कर फरार हो गए। पटना और छपरा के बाद अपराधियों ने अब गोपालगंज की ज्वेलरी शॉप को निशाना बनाया है। हथियारबंद बदमाशों ने शहर के मां दुर्गा जूलरी शॉप पर दिनदहाड़े धावा बोलकर वहां से एक किलो सोना और 15 किलो चांदी लूट लिया।

घटना थावे थाना क्षेत्र के थावे बाजार की है। वारदात के दौरान फायरिंग से पूरे बाजार में अफरा-तफरी मच गयी। बताया जा रहा है कि दो मोटरसाइकिल पर आए चार अपराधी जय मां दुर्गा जूलरी शॉप में ग्राहक बनकर दाखिल हुए और पिस्टल तान कर लूटपाट की। दुकानदार ललन प्रसाद और उनके कर्मचारियों ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने उनके साथ मारपीट की।

ज्वेलरी शॉप में लूटपाट की पूरी वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। सीसीटीवी फुटेज में स्पष्ट दिख रहा है कि किस तरह से अपराधी ज्वेलरी शॉप में घुसते हैं और वो वहां मौजूद ग्राहक और कर्मचारियों को रिवॉल्वर की नोक पर बंधक बना लेते हैं। बाद में वो झोले में सोना-चांदी के आभूषणों को रखने के बाद हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो जाते हैं। अपराधियों ने भागने के दौरान सीसीटीवी को क्षतिग्रस्त कर दिया। पड़ोसी दुकानदार की सूचना पर पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी। एसपी के निर्देश पर पुलिस पूरे इलाके की नाकेबंदी कर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

घटना के बाद आक्रोशित व्यवसायियों ने बाजार की दुकानों को बंद कर दिया और सड़क जाम कर दिया। उन्होंने काफी देर तक नारेबाजी और हंगामा किया। थावे बाजार में सरेआम हुई इस वारदात के बाद गोपालगंज के आभूषण व्यवसायियों में दहशत है। जिले में अपराधी बेखौफ हो गए हैं। कहीं न कहीं रोज लूट की वारदात को अंजाम देही दे रहें है। सबसे ज्यादे अगर लूट की घटना को देखें तो आभूषण व्यवसायी निशाने पर हैं।