पटना

रेलवे भर्ती बोर्ड ने दी चेतावनी- उपद्रव करने वाले छात्रों को नहीं मिलेगी रेलवे में नौकरी!


पटना। आरआरबी और एनटीपीसी के रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए छात्रों ने आज दूसरे दिन भी जमकर हंगामा मचाया। छात्र दोबारा रिजल्ट निकालने की मांग कर रहे हैं। पटना, फतुहा, आरा, सीतामढ़ी, नवादा, नालंदा, मुजफ्फपपुर समेत कई जगहों पर छात्रों का हंगामा देखा गया। छात्रों के इस हंगामे के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से छात्रों को नोटिस जारी किया गया है। रेलवे भर्ती बोर्ड  ने यह चेतावनी दी है कि उपद्रव करने वाले छात्रों को रेलवे में नौकरी नहीं मिलेगी।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने उपद्रव करने वाले छात्रों को चेतावनी दी है कि गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने वाले उम्मीदवारों पर पुलिस कार्रवाई के साथ-साथ ही उन्हें रेलवे की नौकरी हासिल करने से आजीवन प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जारी लेटर में इस बात का जिक्र है कि रेलवे की नौकरी के लिए इच्छुक उम्मीदवारों द्वारा रेलवे पटरियों पर विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है। रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचा जा रहा है। ट्रेनों के परिचान को बाधित किया जा रहा है। ऐसे गैरकानूनी गतिविधियों में लोग संलिप्त हुए हैं।

इस तरह की गतिविधियां अनुशासनहीनता को दर्शाती है। जो उम्मीदवारों को रेलवे या सरकारी नौकरियों के लिए अनुपयुक्त बनाती हैं। ऐसी गतिविधियों का फुटेज विशेष एजेंसियों की मदद से जांच कराई जाएगी और गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने वाले उम्मीदवारों पर पुलिस कार्रवाई करेगी। साथ ही उपद्रव करने वाले छात्रों को रेलवे की नौकरी प्राप्त करने से आजीवन प्रतिबंधित भी किया जा सकता है।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने नौकरी के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को यह सलाह दी है कि वे गुमराह न हों या ऐसे तत्वों के प्रभाव में न आएं जो अपने स्वार्थ को पूरा करने के लिए उनका इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं।