पटना

गोपालगंज जहरीली शराब कांड पर नीतीश ने कहा-फांसी की सजा से गड़बड़ करने वालों को मिलेगा सबक


(आज समाचार सेवा)

पटना। गोपालगंज जहरीली शराब कांड में नौ को हुई फांसी की सजा को लेकर पत्रकारों के सवाल पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इससे गड़बड़ करने वालों को सबक मिलेगा। लोगों में डर होगा कि अगर वे गड़बड़ी करेंगे तो उन्हें भी कड़ी सजा मिलेगी। उन्होंने कहा कि शराबबंदी को लेकर हम लगातार समीक्षा करते रहते हैं। हमने तय कर दिया है कि प्रतिदिन गृह विभाग, डीजीपी एवं मद्य निषेध विभाग के वरीय पदाधिकारी इसकी रिपोर्ट लेंगे और उस आधार पर कार्रवाई करेंगे।

मुख्यमंत्री शनिवार को टीपीएस कलेज परिसर में स्वर्गीय ठाकुर प्रसाद सिंह की प्रतिमा अनावरण के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2016 में जब शराबबंदी लागू की गई थी, उसी वर्ष गोपालगंज जिले में यह घटना हुई थी। जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मृत्यु हो गयी थी। उस समय भी हमने लोगों को सचेत करते हुए कहा था कि अगर जहरीली शराब पीजिएगा तो मृत्यु का शिकार हो जाइयेगा। इसलिए कभी किसी की गलत बातों पर भरोसा नहीं कीजिएगा।

सीएम नीतीश ने आगे कहा कि सभी को यह समझना चाहिए कि शराबबंदी लोगों के हित में है। महिलाओं की मांग पर शराबबंदी लागू की गई। युवक-युवतियों की भी यही इच्छा थी। जिस घर में लोग शराब पीते थे, उस घर में काफी परेशानी थी।

शराबबंदी से समाज में स्थिति बेहतर हुई है। कहीं-कहीं से अब भी जहरीली शराब पीने की घटना सामने आती हैं। ऐसे मामलों की पूरी गहराई से जांच कर उस पर कार्रवाई होती है। हम सबसे आग्रह करेंगे कि शराबबंदी को लेकर गंभीर रहें इसमें मेरा कुछ भी व्यक्तिगत लाभ नहीं है।