पटना

पटना: बड़े पैमाने पर आईएएस और बीएएस अधिकारियों का तबादला


सतीश कुमार सिंह नगर विकास एवं आवास विभाग के विशेष सचिव बने

(आज समाचार सेवा)

पटना। बिहार सरकार ने बड़े पैमाने पर आईएएस और बीएएसअधिकारियों का तबादला किया है। सरकार ने 4 आईएएस और 17 बीएएस अफसरों का भी तबादला कर दिया है। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है।

सरकार की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक भवन निर्माण के विशेष सचिव सतीश कुमार सिंह को नगर विकास एवं आवास विभाग का नया विशेष सचिव बनाया गया है। गृह विभाग के संयुक्त सचिव विमलेश झा को सामान्य प्रशासन विभाग का संयुक्त सचिव बनाया गया है।

कला एवं संस्कृति विभाग के अपर सचिव अनिमेष कुमार पराशर को राज्य स्वास्थ्य समिति का अपर कार्यपालक निदेशक बनाया गया है, इन्हें डॉ करुणा कुमारी के जगह लाया गया है। आईएएस करुणा कुमारी को अब कला एवं संस्कृति विभाग के अपर सचिव के पद पर भेजा गया है। इनके अलावा ग्रामीण विकास विभाग का संयुक्त सचिव संजय कुमार को राजस्व पार्षद के सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

सरकार ने वरीय उप समाहर्ता के पद पर तैनात बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का भी तबादला किया है। राज्य के 11 जिलों में इन्हें पंचायती राज पदाधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है।  इसके अलावा सीएम सचिवालय और अन्य विभाग में विशेष कार्य पदाधिकारी क भी तैनाती की गई है।