पटना

मुख्यमंत्री के समक्ष दरभंगा एयरपोर्ट के विकास से संबंधित प्रस्तुतीकरण


पटना (आससे)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष १, अणे मार्ग स्थित संकल्प में दरभंगा एयरपोर्ट के विकास से संबंधित प्रस्तुतीकरण दिया गया। अपर मुख्य सचिव मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग संजय कुमार ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से दरभंगा एयरपोर्ट को विकसित करने के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट को विकसित करने के संबंध में जो भी जानकारी दी गयी है उसे लेकर एयरपोर्ट ऑथोरिटी, इंडियन एयरफोर्स से बात कर सहमति बना लें। दरभंगा एयरपोर्ट उत्तर बिहार सहित उस पूरे क्षेत्र के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। दरभंगा एयरपोर्ट का शिलान्यास वर्ष २०१८ में हुआ था।

इस हवाई अड्डे का नामकरण महाकवि मैथिल कोकिल विद्यापति जी के नाम पर होगा जिसे विधानसभा से भी पारित किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से एयरपोर्ट की चहारदीवारी को भी ऊंचा करने की बात हमने कही है। विमानों की संख्या भी और बढ़ायी जाए, साथ ही एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं में भी बढ़ोतरी हो। इससे अधिक से अधिक यात्री सुगमता से आवागमन कर सकेंगे।

बैठक में जल संसाधन मंत्री संजय झा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार अपर मुख्य सचिव मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग संजय कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार एवं अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे। जबकि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पटना एयरपोर्ट के डायरेक्टर बीसीएच नेगी एवं दरभंगा के जिलाधिकारी एम.एम. त्याग राजन जुड़े हुए थे।