पटना

गोपालगंज: सुदूर ग्रामीण इलाके में मानवता कि अलख जगा रहे डॉक्टर परमा शर्मा


गोपालगंज (कटेया)। यह है हमारे असली हीरो। कोरोना के इस भयावह दौर में जहाँ सरकारी चिकित्सक अपने ड्यूटी से गायब पाए जा रहे है और निजी चिकित्सकों ने अपने निजी चिकित्सालय किसी न किसी बहाने बंद कर रखा है कोरोना तो दूर, आम बीमारियों के इलाज से भी परहेज कर रहे हैं। ऐसे समय में कटेया थाना क्षेत्र के पटखौली निवासी डॉ परमा शर्मा रात के 12:00 बजे तक गांव-गांव में घूम कर एक-एक मरीज का इलाज कर रहे हैं।

लगभग दर्जनों गांवों के लोग इस ब्यक्ति के भरोसे अपने चिकित्सीय आवश्यकता की पूर्ति कर रहे है। रोज अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर सैकड़ों लोगों को प्रतिदिन इलाज दे रहे हैं। आश्चर्य तो यह भी है कि इनके पास पूरा संसाधन भी नहीं है बावजूद इसके रोज दर्जनों बुखार से पीड़ित मरीजों को देखते हैं और उनका इलाज कर रहे हैं उनका मानना है कि जो होना है होगा लेकिन मैं अपने अंतिम सांस तक अपने लोगों के लिए लड़ता रहूंगा।

डॉ शर्मा बीएएमएस कर अपने गांव और आस पास के गांवों के लोगो की सेवा भावना से अपने गांव में ही चिकित्सीय कार्य करते है। बिना किसी शुल्क के केवल सेवा भावना से इलाज करने का जज्बा वाकई काबिले तारीफ है। इस बैश्विक महामारी कोरोना काल मे तो पटखौली, धर्मकता, सिधवनीया, रैपुरा, डुमरिया, बेलवा, डीहबगहि इत्यादि गांवो में दिनरात लोगो का इलाज करने में लगे हुए है सुबह 5 बजे से लेकर रात के 12 बजे तक गांव-गांव घूमकर लोगो के इलाज करने का जज्बा पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। कई समाज सेवक ओर बुद्धिजीवियों ने इनके कार्यो को सलाम किया है।

विजयीपुर के डाँ॰ प्रमोद यादव ने कोरोना महामारी में चिकित्सीय परामर्श हेतु मोबाइल नं जारी किया

आज पूरा विश्व कोरोना रूपी महामारी के त्रासदी से प्रभावित है। अतः दूर दराज व ग्रामीण क्षेत्रों के कोरोना पीड़ित जिन्हें किसी भी कारण से चिकित्सीय परामर्श, इलाज या अस्पताल में बेड उपलव्ध नही हो पा रहा है।

ऐसे लोग शाम 4:00 से 6:00 बजे तक निशुल्क Mob/Whatsapp no:- 8292421486 पर परामर्श/सलाह प्राप्त कर होम क्वारन्टाइन रह कर स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर सकते है। विजयीपुर के बिलरूआ गाव रहने वाले नौजवान डाँ पटना मेडिकल कालेज में कार्यरत है और इस महामारी में लोगों को उपयुक्त परामर्श दे कर मदद कर रहे हैं।