Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत का युवाओं से नशा उन्मूलन में मदद का आग्रह,


पणजी, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को समुद्र तटों की सफाई अभियान में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने गोवा के युवाओं को खास संदेश दिया। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने युवाओं से नशा उन्मूलन में मदद करने का आग्रह किया। सावंत ने युवाओं से नशीले पदार्थ का सेवन न करने को कहा है। साथ ही उन्होंने गोवा को देश की पर्यटन राजधानी बनाने में मदद करने के प्रयास में ‘नशीले पदार्थों का करें बहिष्कार’ (No To Drugs) अभियान में भाग लेने का आग्रह किया।

गोवा के सीएम सावंत ने यहां अंतरराष्ट्रीय तटीय सफाई दिवस के अवसर पर ‘स्वच्छ तट, सुरक्षित समुद्र’ (Clean Coast, Safe Sea) कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही।

गोवा के सीएम ने कहा नारकोटिक्स रोधी प्रकोष्ठ और पुलिस इस पर काम कर रही है। यहां तक ​​कि युवाओं को भी भाग लेना चाहिए और दिखाना चाहिए कि गोवा दुनियाभर के सभी लोगों के लिए एक सुरक्षित स्थान है।

उन्होंने कहा कि गोवा सूर्य, रेत और समुद्र का राज्य है। यह दुनियाभर से पर्यटकों को आकर्षित करता है। हमें बेहतर, सुरक्षित और टिकाऊ भविष्य के लिए एकता के साथ काम करना जारी रखने का संकल्प लेना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोवा के लोगों ने पर्यटन और नीली अर्थव्यवस्था के लिए 104 किलोमीटर लंबे समुद्र तट का अच्छा उपयोग किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें इसे अगली पीढ़ी को देने की जरूरत है।

यह जागरुकता 365 दिन है जरूरी: सावंत

सीएम ने कहा किगोवा के समुद्र तटों पर कई पर्यटक आते हैं और इसलिए इन क्षेत्रों को साफ और सुरक्षित रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस तरह की जागरूकता 365 दिनों की जरूरत है। गोवा के समुद्र तट दुनियाभर से पर्यटकों को आकर्षित करते हैं।

समुद्र तटों पर हो रहे नशीले पदार्थों के खतरे के बारे में बोलते हुए सावंत ने कहा कि ‘नो टू ड्रग्स’ पहल पूरे साल लागू की जाएगी। गोवा को भारत में पर्यटन की राजधानी बनना चाहिए, हम इसके लिए प्रयास कर रहे हैं।