News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना और एनसीपी ने किया गठबंधन


पणजी, । राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और शिवसेना ने बुधवार को गोवा विधानसभा चुनाव के लिए एकसाथ गठबंधन की घोषणा की। गठबंधन के लिए कांग्रेस के साथ बातचीत पर एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि एनसीपी हमेशा धर्मनिरपेक्ष विचारों वाले समान विचारधारा वाले दलों का समर्थन करती है। इस विचार के बाद महाराष्ट्र में कांग्रेस और शिवसेना के साथ महाविकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार बनाई गई, जो सुचारू रूप से चल रही है। हम गोवा में भी यही चाहते थे।

कांग्रेस ने नहीं दिया एनसीपी को पर्याप्त सम्मान

उन्होंने कहा कि एनसीपी और शिवसेना संयुक्त रूप से गोवा चुनाव लड़ेंगे। हमने कांग्रेस को संयुक्त रूप से गोवा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया लेकिन व्यर्थ रहा। उन्होंने न तो हां और न ही नहीं कहा। कांग्रेस को लगता है कि वह अकेले गोवा चुनाव लड़ सकती है। एनसीपी नेता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने उनकी अनदेखी कर एनसीपी को पर्याप्त सम्मान नहीं दिया। पटेल ने कहा कि संजय राउत और सीएम उद्धव ठाकरे ने भी उनसे व्यर्थ बात की। हमने सोचा कि हम तीनों को एक साथ लड़ना चाहिए।

गठबंधन बनेगा किंगमेकर

पटेल के अनुसार, राकांपा-शिवसेना गठबंधन सभी 40 सीटों पर नहीं लड़ेगा, लेकिन 10  से 12 सीटों पर लड़ेगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद शिवसेना सांसद संजय राउत ने गठबंधन की पुष्टि की और कहा कि उनका गठबंधन किंगमेकर बनने के लिए काफी संख्या में सीटें जीतेगा। संजय राउत ने कहा कि अगर कांग्रेस को लगता है कि वह अकेले चुनाव लड़ सकती है, तो मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। हम जितनी भी सीटें लड़ेंगे, हम उनमें से कई जीतेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि हमारे समर्थन के बिना सरकार नहीं बनेगी। उन्होंने कहा कि गोवा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची कल जारी होने की संभावना है और उसके बाद अन्य सूचियां जारी की जा सकती हैं।