नयी दिल्ली

चीन में जहाज ‘एमवी अनास्तासिया’ में फंसे 18 भारतीय नाविक 14 फरवरी को लौटेंगे देश,


चीन में लंबे समय से मालवाहक जहाज ‘एमवी अनास्तासिया’ में फंसे 18 भारतीय नाविक 14 फरवरी तक भारत पहुंच जाएंगे. बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग मिनिस्टर मनसुख मंडाविया ने बुधवार को इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि चीन में फंसे 18 भारतीय नाविक 14 फरवरी को भारत लौटेंगे. 18 नाविकों का ये ग्रुप आज जापान से रवाना होगा और 14 फरवरी को भारत पहुंच जाएगा.

मिनिस्टर ने कहा जल्द ही यह सभी नाविक भारत में रह रहे अपने परिवारों से मिल सकेंगे. मांडविया ने प्रत्यावर्तन की व्यवस्था के लिए चीन में भारतीय दूतावास और मेडिटेरियन शिप कंपनी के प्रयासों की प्रशंसा की. बता दें कि मालवाहक जहाज एमवी अनास्तासिया सितंबर 2020 में चीन के तट पर फंस गया था और इससे पहले एक और मालवाहक जहाज एमवी जग आनंद जो चीन में फंस गया था उसमें सवार 23 भारतीय नाविक भी चीन में फंस गए थे,जो 14 जनवरी को भारत आ गए हैं.

2 मालवाहकों में 41 भारतीय नाविक फंसे थे चीन में

चीन के हुबेई प्रांत के जिंगतांग बंदरगाह के पास मालवाहक जहाज ‘एमवी जग आनंद’ जो पिछले साल 13 जून से वहां खड़ा था उसमें 23 भारतीय नाविक फंसे थे. जो 14 जनवरी को भारत वापस आ गए हैं. वहीं मालवाहक ‘एमवी अनस्तासिया’ चीन के काओफीदियान बंदरगाह के पास माल उतारने के इंतजार में 20 सितंबर 2020 से खड़ा था, जिसमें फंसे 18 भारतीय नाविकों को अब 14 फरवरी को भारत वापस लाया जाएगा.