Latest News खेल

चेतेश्वर पुजारा ने लाड्स में रचा इतिहास, दोहरा शतक बनाने वाले बने पहले भारतीय


नई दिल्ली, । भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का इंग्लैंड में कमाल जारी है। लाड्स के ऐतिहासिक मैदान पर इस धुरंधर ने कप्तानी पारी खेलते हुए दोहरा शतक जमाया। काउंटी चैंपियनशिप में यह उनका इस सीजन का तीसरा दोहरा शतक है। ससेक्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने मिडिलसेक्स के खिलाफ यह डबल सेंचुरी लगाते हुए टीम को 523 रन के उपर पहुंचाया।

ससेक्स की टीम ने मिडिलसेक्स के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप में खेले जा रहे मुकाबले में पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाया है। कप्तान पुजारा के दोहरे शतक के दम पर टीम ने मैच के दूसरे दिन अपने स्कोर को 523 रन तक पहुंचाने में कामयाबी पाई। टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरी ससेक्स ने पहले दिन का खेल खत्म होने के वक्त 4 विकेट पर 328 रन था। पुजारा 115 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और दूसरे दिन 231 रन की पारी खेलकर आउट हुए।

पुजारा का एक और दोहरा शतक

बुधवार को मिडिलसेक्स के खिलाफ पुजारा ने पहले दिन का खेल जहां छोड़ा था वहीं से उसी लय में शुरू किया। पहले दिन के खेल में शतक जमाने वाले भारतीय धुरंधर ने दूसरे दिन इसे दोहरे शतक में बदल दिया। 368 गेंद का सामना करने के बाद 19 और 2 छक्के की मदद से उन्होंने अपनी डबल सेंचुरी पूरी की। 403 गेंद का सामना कर 21 चौके और 3 छक्के सी मदद से उन्होंने 231 रन की पारी खेली।