Latest News छत्तीसगढ़ नयी दिल्ली राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ में 60 दिन का डिप्टी सीएम बीजेपी के तंज पर कांग्रेस का पलटवार


नई दिल्ली, । छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से कुछ ही महीने पहले टीएस सिंहदेव को डिप्टी सीएम बनाया गया है। दिल्ली में हुई कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व की बैठक में ये फैसला लिया गया। टीएस सिंहदेव को डिप्टी सीएम बनाए जाने पर बीजेपी ने चुटकी ली है। राज्य के पूर्व सीएम रमन सिंह ने कांग्रेस पर तंज कसा है।

पहली बार बना 60 दिन का डिप्टी सीएम

रमन सिंह ने कहा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने फरमान जारी किया है। उन्होंने घोषित किया कि टीएस सिंहदेव को 120 दिन के लिए डिप्टी सीएम का पद दिया जाए। मुझे लगता है कि बाबा को झुनझुना पकड़ा दिया गया है। रमन सिंह ने ये भी कहा,

टीएस को 120 दिन के लिए डिप्टी सीएम बनाया गया है, लेकिन 60 दिन के लिए तो आचार संहिता लागू रहेगी। छत्तीसगढ़ में पहली बार होगा जब 60 दिनों के लिए कोई डिप्टी सीएम बनेगा। ये किसी राज्य के भले के लिए नहीं है। सिर्फ संतुष्ट करने के लिए है।

भूपेश बघेल नहीं होंगे सीएम उम्मीदवार

रमन सिंह ने आगे कहा कि कांग्रेस मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ने जा रही है। भूपेश बघेल का चेहरा नकार दिया गया है। अब कहा जा रहा है कि कांग्रेस सामूहिक नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेगी। इसका मतलब है कि भूपेश बघेल का चेहरा सामने नहीं लाया जाएगा। कांग्रेस ने मान लिया कि भूपेश है तो भ्रष्टाचार है।

रमन सिंह पर पलटवार

वही, भूपेश बघेल ने रमन सिंह के बयान पर पलटवार किया है। भूपेश ने रमन सिंह को जवाब देते हुए कहा कि हम इतिहास गढ़ते जा रहे हैं। मैं टीएस सिंहदेव को बधाई देता हूं। हाईकमान के निर्देश से कांग्रेस और राज्य सरकार ज्यादा मजबूत होगी। हम नई ऊर्जा के साथ एकजुट होकर लड़ाई लड़ेंगे और सरकार बनाएंगे।