Uncategorized

छात्रों को टेबलेट देने का एलान कर सकती है योगी सरकार, चुनावी वादा पूरा करने की तैयारी


लखनऊ: इस बार बजट में युवाओं के लिए योगी सरकार पिटारा खोल सकती है. योगी सरकार इस बार के बजट में हर जिले में 1000 विद्यार्थियों को टेबलेट देने का एलान कर सकती है. भाजपा के लोक कल्याण संकल्प पत्र में किए गए वादे को चुनावी साल में पूरा करने की तैयारी है.

प्रदेश सरकार हर जिले में कॉलेज में दाखिला लेने वाले 1000 विद्यार्थियों को टेबलेट का तोहफा दे सकती है. विधानसभा चुनाव 2017 में भाजपा ने लोक कल्याण संकल्प पत्र में मुफ्त लैपटॉप और इंटरनेट योजना का वादा किया था. प्रदेश के सभी युवाओं को कॉलेज में दाखिला लेने पर बिना जाति और धर्म के भेदभाव के मुफ्त लैपटॉप और स्वामी विवेकानंद युवा इंटरनेट योजना के तहत प्रति महीने 1GB डाटा बुक देने का वादा किया गया था.

हालांकि इससे पहले योगी सरकार ने 10वीं 12वीं के टॉपर्स के घर तक की सड़क का नाम उनके नाम करने की योजना को भी शुरू किया था. अब तक प्रदेश के अलग-अलग जिलों में दसवीं-बारहवीं के टॉपर की गली और सड़क का नाम उनके नाम किया जा चुका है.

22 फरवरी को बजट पेश होगा

आपको बता दें कि 22 फरवरी को वित्तमंत्री सुरेश खन्ना वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट सदन में पेश करेंगे. उसमें किन योजनाओं में सरकार ज्यादा पैसा अलॉट करेगी या फिर कौन से सेक्टर सरकार की प्राथमिकताओं में रहेंगे इसकी झलक बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के अभिभाषण में ही देखने को मिली थी.

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 45 पन्नों का अपना अभिभाषण लगभग 45 मिनट में पूरा किया. इस दौरान सदन में हंगामा होता रहा लेकिन राज्यपाल ने अपना अभिभाषण पूरा पढ़ा. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि उनकी सरकार ने अयोध्या के विकास के लिए जो काम किया है वो सराहनीय है. इससे साफ पता चलता है कि इस बार के बजट में अयोध्या के विकास के लिए सरकार एक अच्छा खासा फंड दे सकती है.