News TOP STORIES खेल नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जंतर मंतर पर बैठे पहलवानों को मिला हरीश रावत और सिद्धू का साथ 9वें दिन भी धरना जारी..


नई दिल्ली, । दिल्ली के जंतर मंतर पर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों का धरना 9वें दिन भी जारी है। जैसे-जैसे पहलवानों का यह धरना आगे बढ़ रहा है वैसे-वैसे धरने पर बैठे पहलवानों को अन्य एथलीट्स और राजनेताओं का समर्थन में मिल रहा है।

धरना स्थल पहुंचे कांग्रेस नेता

सोमवार को पहलवानों के समर्थन में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू धरना स्थल पर पहुंचे हैं, जहां उन्होंने महिला पहलवानों समेत धरने पर बैठे पहलवानों से बातचीत की और सरकार से पहलवानों के साथ न्याय करने की बातें कहीं।

 

पुलिस ने पहलवानों को मुहैया कराई सुरक्षा

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने वाली किशोरी समेत सात महिला पहलवानों को शनिवार को पुलिस सुरक्षा मुहैया करा दी गई है। उनकी सुरक्षा में नई दिल्ली जिले से एक-एक सिपाही को तैनात किया गया है। इनकी ड्यूटी 12-12 घंटे की होगी।

राजनीतिक अखाड़ा बना धरना स्थल

अपनी मांगों को लेकर 23 अप्रैल को फिर से धरने पर बैठे पहलवानों को इस बार देश भर के राजनीतिक दलों का समर्थन मिल रहा है। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, नवजोत सिंह सिद्धू से पहले धरना स्थल पर पहलवानों का समर्थन करने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, आतिशी, सौरभ भारद्वाज, पूर्व राज्यपाल सतपाल मलिक, प्रियंका गांधी, जयंत चौधरी,दीपेंद्र हुड्डा समेत तमाम राजनीतिक दलों के बड़े नेता पहलवानों का समर्थन के लिए पहुंचे थे।