News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

किसान आंदोलन: गाजीपुर बॉर्डर से बैरिकेड हटने पर बोले राकेश टिकैत, ‘फसल बेचने संसद जाएंगे


  • टिकरी के बाद दिल्ली पुलिस ने आज शुक्रवार को गाजीपुर बॉर्डर से भी बैरिकेड हटाने शुरू कर दिए हैं। इस पर किसान नेता राकेश टिकैत का बयान आया है। आजतक की खबर के मुताबिक, टिकैत ने बैरिकेडिंग हटने को सही बताया और कहा कि वह किसान संसद में जाकर फसल बेचेंगे।

बता दें कि आज दिल्ली की सीमा के नजदीक गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के धरना स्थल पर लगे बैरिकेडिंग को पुलिस ने हटाया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘सरकार की तरफ से आदेश है इसलिए हम बैरिकेडिंग हटाकर रास्ता खोल रहे हैं।’ बैरिकेड हटने के बाद गाजियाबाद से दिल्ली आने वाला रास्ता खुल सकता है, फिलहाल इस सड़क पर कृषि कानूनों की वापसी को लेकर महीनों से किसानों का प्रदर्शन जारी है।

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों को बैठे हुए 11 महीने हो गए। ठीक है, बैरिकेडिंग हटनी चाहिए। इस पर संयुक्त मोर्चा से बात होगी। जब रास्ते खुल जाएंगे तो किसान दिल्ली जाएंगे। वहीं संसद में फसल बेचेंगे। धान से भरे हुए ट्रैक्टर दिल्ली जाएंगे। देखेंगे कहां रोका जाता है। प्रधानमंत्री ने कहा था कि किसान अपनी फसल कहीं पर भी बेच सकता है। रास्ते खुलेंगे तो हम भी अपनी फसल बेचने पार्लियामेंट में जाएंगे।

टिकैत ने कहा कि फिलहाल पुलिस अधिकारियों से उनकी कोई बात नहीं हुई है। जिस दिन ट्रैक्टर निकलने का रास्ता हो जाएगा, वह ट्रैक्टर से फसल बेचने दिल्ली जाएंगे। टिकैत बोले कि पीएम मोदी ने कहा है कि किसान कहीं भी अपनी फसल बेच सकते हैं। हम फसल बेचने दिल्ली जाएंगे।