पटना

जदयू सवर्ण प्रकोष्ठ के मिलन समारोह में जदयू में शामिल हुए बिहार के विभिन्न जिलों के 500 से ज्यादा नौजवान


(आज समाचार सेवा)

पटना। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने आज पार्टी मुख्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में बिहार प्रदेश जदयू सवर्ण प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित मिलन समारोह में बिहार के विभिन्न जिलों के ५०० से अधिक नौजवान साथियों को जदयू की सदस्यता दिलायी।

इस मौके पर लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, पूर्व विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधी जी, मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह, राष्ट्रीय सचिव रवीन्द्र सिंह, प्रदेश महासचिव डा. नवीन कुमार आर्य, अनिल कुमार, चंदन कुमार सिंह, जदयू प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुनील कुमार, जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डा. अमरदीप क्षेत्रीय प्रभारी परमहंस, कामाख्या नारायण सिंह, अरुण कुशवाहा, अशोक कुमार बादल, आसिफ कमाल, मृत्युंजय कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

कार्यक्रम का संचालन सवर्ण प्रकोष्ठï के प्रदेश अध्यक्ष डा. नीतीश टनटन ने किया। ध्यातव्य है कि इस मिलन समारोह में राहुल सिद्धार्थ के नेतृत्व में ३०० से अधिक तथा बी.मयंक के नेतृत्व में १०० से अधिक लोगों ने तथा विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े लगभग १२५ लोगों ने जदयू की सदस्यता ली। राहुल सिद्धार्थ एवं बी.मयंक समाज सेवा के क्षेत्र में सक्रिय होने के साथ ही सफल व्यवसायी भी हैं। इनके अतिरिक्त आज जदयू की सदस्यता लेनेवालों में धर्मेन्द्र सिंह, राजन कुमार सिंह, श्रीमती जागृति, डा. चितेश्वर कुमार, राजीव कुमार सिंह, डा. कुमार गौरव, राजशेखर, डा. भगवान मिश्र आदि प्रमुख हैं।

इस मौके पर सभी नेताओं का जदयू परिवार में स्वागत करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि जदयू सबको साथ लेकर चलनेवाली पार्टी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासनकाल में बिहार में जाति और धर्म के नाम पर कोई तनाव नहीं रहा। उन्होंने बिहार में तनावरहित विकास का मॉडल दिया। उनके द्वारा शुरू की गयी योजनाओं  को ही लें तो उसमें जाति, धर्म, लिंग या क्षेत्र का कोई विभेद नहीं है।

राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने इस मौके पर कहा कि ये पहली बार हुआ है कि किसी पार्टी ने सवर्ण प्रकोष्ठ का गठन किया हो। उन्होंने इसके लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह एवं प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा को बधाई दी। प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने जदयू परिवार के सभी नए सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा कि वे नीतीश कुमार के विकास कार्यों तथा उनके संदेशों को जन-जन तक पहुंचाएं।