Latest News मनोरंजन

जबरदस्त सस्पेंस और थ्रिल से भरपूर है राजकुमार राव की मोनिका ओ माय डार्लिंग


नई दिल्ली, :  राजकुमार राव की फिल्म ‘मोनिका ओ माय डार्लिंग’ 5 भाषाओं में इस शुक्रवार ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है। जबरदस्त सस्पेंस और थ्रिल से भरपूर ये फिल्म आपको अपने बेहतरीन म्यूजिक के साथ 70- 80 के उसी दौर में ले जाएगी जो बहुतों के लिए आज एक नॉस्टेलजिया है। मर्डर मिस्ट्री के साथ शुरू हुई ये मूवी खत्म होने तक आपको सोफे की पेटी से बांधकर रखेगी।

कहानी

‘मोनिका ओ माय डार्लिंग’ की कहानी शुरू होती है एक मर्डर के साथ। शुरुआत से ही आपको पता रहेगा कि मर्डर किसने किया है। इसके बाद कहानी आती है 6 महीने बाद की। स्क्रीन पर आते हैं  जयंत (राजकुमार राव) जो अभी-अभी एक कंपनी के नए शेयर होल्डर बने हैं। ये इनायत इनपर इसलिए होती है क्योंकि इसी कंपनी के मालिक की बेटी  निक्की (आकांक्षा रंजन कपूर) उनकी गर्लफ्रेंड हैं। जयंत की जिंदगी में तूफान उस वक्त आता है जब ऑर्गेनाइजेशन में काम करने वाली मोनिका (हुमा कुरैशी) प्रेग्नेंट हो जाती हैं और दुर्भाग्य वश राजकुमार राव ही बच्चे के पिता हैं। अब मोनिका उन्हें इसे लेकर ब्लैकमेल करने लग जाती हैं। जिसके बाद शुरू होता है मर्डर का सिलसिला।

एक्टिंग

अभिनय में रामकुमार राव का कोई जोड़ नहीं, बशर्ते कि उन्हें अपना जौहर दिखाने का मौका मिले। तो इस बार उन्हें पूरे अवसर मिले तो फिल्म भी राजकुमार के बेहतरीन अभिनय से चमक उठी। खुद को वेब सीरीज ‘महारानी’ से साबित कर चुकीं हुमा कुरैशी ने भी अच्छा काम किया है। आकांक्षा रंजन कपूर ने जरूर चौंकाया, उनकी एक्टिंग भी फिल्म में अच्छी रही।

सिकंदर खेर ने भी कंपनी के मालिक के बेटे के किरदार में दर्शकों को ध्यान खींचा। सबसे ज्यादा जिसकी चर्चा हो वो हैं गौरव मोरे के किरदार में सुंकात गोयल की। वो जब-जब कहानी में आए हैं उन्होंने अपनी स्क्रीन प्रेजेंस से कमाल किया है। फिल्म के सेकेंड पार्ट में राधिका आप्टे की दमदार एंट्री होती है। ‘मोनिका ओ माय डार्लिंग’ में उन्हें एसीपी नायडू की भूमिका मिली है जिसके साथ उन्होंने पूरा न्याय किया है।

डायरेक्शन

‘मोनिका ओ माय डार्लिंग’ में हर किरदार को पूरा स्पेस दिया गया है। कई सीन्स में आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे तो कुछ सीन ऐसे हैं जहां आप अपनी हंसी कंट्रोल नहीं कर सकते। फिल्म में एक बार में समझ ही नहीं पाएंगे कि कौन अच्छा है या कौन बुरा? इसे आप डायरेक्टर वासन बाला का टैलेंट कह सकते हैं कि उन्होंने ऐसी मर्डर मिस्ट्री बनाई है जिसमें कातिल कौन है, ये शुरू से पता होता है फिर भी आप इसे अंत तक देखेंगे और वही थ्रिल बरकरार रहेगा।

म्यूजिक

साल 1971 की सुपरहिट फिल्म ‘कारवां’ के गाने ‘मोनिका ओ माय डार्लिंग’ का फिल्म में बार-बार आना इसके पेस को और बढ़ा देते है, ये आपको हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री के रेट्रो युग में लेकर जाएगा। इसके अलावा फिल्म के दूसरे गाने के कमाल के हैं। अंचित कौर का गाना, ‘ये एक जिंदगी काफी नहीं है’इसके साथ ही ‘लव यू सो मच आई वाना किल यू’ काफी बेहतरीन है।

मोनिका ओ माय डार्लिंग

कलाकार: हुमा कुरैशी , राजकुमार राव , राधिका आप्टे , भगवती पेरुमल , आकांक्षा रंजन कपूर , सुकांत गोयल , जैन मेरी खान और सिकंदर खेर

लेखक: योगेश चंदेकर

निर्देशक: वासन बाला

निर्माता: संजय राउतरे और सरिता पाटिल

ओटीटी: नेटफ्लिक्स

रेटिंग: 3.5/5