Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जब CJI चंद्रचूड़ को अस्पताल के फर्श पर सोना पड़ा, कोलकाता मर्डर केस की सुनवाई के दौरान सुनाया किस्सा


नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस पर सुनवाई चल रही है। कोर्ट ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को काम पर लौटने को कहा है। कोर्ट ने कहा कि अगर डॉक्टर हड़ताल करेंगे तो पब्लिक हेल्थ सिस्टम ठप हो जाएगा।

ट्रेनी डॉक्टर की हत्या के केस की सुनवाई करते हुए सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने अपनी एक कहानी सुनाते हुए अस्पतालों के सिस्टम पर कई सवाल खड़े किए।

अस्पताल के फर्श पर सोए थे सीजेआई चंद्रचूड़

सीजेआई ने कहा कि मुझे सरकारी अस्पतालों में आने वाले सभी मरीजों के प्रति संवेदना हैं। इसी के साथ सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने अपनी एक कहानी साझा की, जिसमें उन्होंने पब्लिक हेल्थ सिस्टम पर सवाल उठाए। उन्होंने बताया कि एक बार उन्हें एक सरकारी अस्पताल के फर्श पर सोना पड़ा था, जब उनके एक रिश्तेदार की तबीयत खराब थी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

काम पर लौटें डॉक्टर्सः सीजेआई

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों के संघों को आश्वासन दिया कि राष्ट्रीय टास्क फोर्स सभी हितधारकों की बात सुनेगा। सुप्रीम कोर्ट ने आगे कहा,

  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में आने वाले सभी मरीजों के प्रति उसकी संवेदना है। एम्स नागपुर के रेजिडेंट डॉक्टरों ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि कोलकाता बलात्कार-हत्या मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन के कारण उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है।
  • सुप्रीम कोर्ट ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से कहा कि वे पहले काम पर लौटें, एम्स नागपुर के वकील को आश्वासन दिया कि उनके वापस काम पर लौटने पर कोई प्रतिकूल कार्रवाई नहीं की जाएगी।