उत्तर प्रदेश

जमीनी विवाद में परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश


रायबरेली(हि.स.)। उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के सलोन क्षेत्र में धर्म परिवर्तन कर हिन्दू बने एक परिवार को जमीन के विवाद को लेकर कथित तौर पर जिंदा जलाने की कोशिश की गई। इस मामले में अब तक 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि सलोन थाना क्षेत्र के अतागंज रतासो गांव निवासी देवप्रकाश पटेल और उसके बेटे देवनाथ, दीनदयाल और बेटी दुर्गा देवी दो जनवरी की रात को अपनी झोपड़ी में सो रहे थे, तभी देर रात कुछ लोगों ने उसके घर के छप्पर में आग लगाकर दरवाजे पर ताला लगा दिया। इस दौरान झोपड़ी में सो रहे सभी लोगों ने किसी तरह पीछे के रास्ते से बाहर निकलकर जान बचाई। उन्होंने बताया कि पीडि़त की तहरीर पर पुलिस ने ग्राम प्रधान ताहिर, द्वारिका सिंह, रेहान उर्फ सोनू, अली अहमद और इम्तियाज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
उनमें से रेहान, अली अहमद और इम्तियाज को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। कुमार ने बताया कि मामला जमीन के विवाद का है। पीडि़त के पड़ोस में जमीन है, जिसे लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा है। घटना की गहनता से जांच की जा रही है। हालांकि मामले की जांच चुनाव की रंजिश के कोण से भी की जा रही है। गौरतलब है कि पीडि़त परिवार ने पिछले साल सितंबर माह में इस्लाम छोड़कर हिन्दू धर्म अपनाया था। हालांकि पुलिस अधीक्षक के मुताबिक इसका परिवार के साथ घटित वारदात से अभी तक कोई सम्बन्ध नहीं पाया गया है।

मां के सामने बेटीको थप्पड़ मारना दामादको पड़ा भारी, आग बबूला सासने कर दी हत्या
रायबरेली(हि.स.)। उत्तर प्रदेश के रायबरेली जनपद से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां पर एक महिला ने अपने दामाद की हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि दामाद ने सास के सामने ही बेटी को थप्पड़ मार दिया। इससे आग बबूला हुई सास ने दामाद पर हमला कर दिया। हमले में दामाद को गंभीर चोट लग गई। जिससे उसे नज़दीकी अस्पताल में ग्रामीणों ने पहुंचाया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले की जानाकरी पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जानकारी के मुताबिक मामला रायबरेली जिले के बछरांवा थाना क्षेत्र के पासी टूसी गांव की है। जहां पर एक महिला अपने पुत्री एवं दामाद के साथ रहती थी।
स्थानीय लोगों ने बताया कि अक्सर बेटी-दामाद में नोकझोंक और झगड़ा होता रहता था। बताया जा रहा है कि बीती रात भी बेटी-दामाद में झगड़ा हुआ। झगड़ा इतना बढ़ गया कि सास के सामने ही दमान ने बेटी को थपपड़ मार दिया। इससे आग बबूला हुई सास ने दमाद पर हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने विधि कार्रवाई करके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपी सास को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।