पटना

जमुई पुलिस ने नक्सली भैरव यादव और सुनील यादव को दबोचा


  • बिंडोलिया, टोपी समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद
  • एसपी बोले: पुलिस टीम को किया जाएगा पुरस्कृत

जमुई (आससे)। दिलेर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने समाहरणालय स्थित कार्यालय प्रकोष्ठ में कलमबाजों को संबोधित करते हुए कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर गिद्धौर थाना अंतर्गत छेदलाही गांव निवासी तथाकथित नक्सली भैरव यादव उर्फ गेहूमन और इसी थाने के रामाकुराव गांव वासी सुनील यादव को पुलिस ने दबोचने में कामयाबी हासिल की है। उन्होंने सम्बंधित नक्सली की निशानदेही पर बिंडोलिया, टोपी, मोबाइल, बैटरी, डेटोनेटर, करीब 60 मीटर तार समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद किए जाने की जानकारी दी है। एसपी श्री मंडल ने इसे पुलिस की बड़ी कामयाबी करार दिया है।

श्री मंडल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन के लोग रात्रि में बड़ी घटना को अंजाम दिए जाने की फिराक में हैं। उन्होंने आगे कहा कि वे त्वरित निर्णय लेकर एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस टीम को गठित किया और उन्हें फौरी कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया। पुलिस टीम ने यथोचित कदम उठाते हुए पहले भैरव यादव को गिरफ्तार किया बाद में उसकी निशानदेही पर सुनील यादव को दबोचा।

एसपी श्री मंडल ने गिरफ्तार नक्सलियों को सुसंगत धाराओं के अंतर्गत जेल भेजे जाने की बात बताते हुए कहा कि टीम में शामिल पुलिस अधिकारियों एवं जवानों को पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने गिरफ्तार नक्सली से सम्बंधित घटनाओं का विस्तार से अनुसंधान किए जाने की बात कही।

डीएसपी मुख्यालय लालबाबू यादव, एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर उपस्थित थे।  उल्लेखनीय है कि गिरफ्तार तथाकथित नक्सलियों के द्वारा ही माओवादी बंद के दरम्यान चौरा रेलवे ब्लॉक हॉल्ट पर नक्सली वारदातों को अंजाम दिया गया था। तभी से पुलिस को इसकी तलाश थी।