Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू : ईपीएफओ कार्यालय में जांच के लिए पहुंची सीबीआई टीम, रिकार्ड खंगाला


जम्मू, : सीबीआई की एक टीम ने सोमवार सुबह जम्मू के रेलहैड काम्पलेक्स स्थित इंप्लाइज प्रोविडेंट फंड आर्गेनाइजेशन(ईपीएफओ) कार्यालय में दबिश दी। सीबीआई ने कुछ माह पूर्व भी इस कार्यालय में जांच पड़ताल की थी और सोमवार को एक बार फिर टीम ने कार्यालय पहुंच कर यहां कुछ कर्मचारियों के पीएफ को जारी करने में हुई धांधलियों की छानबीन की। सीबीआई की टीम पूरे दल-बल के साथ ईपीएफओ कार्यालय पहुंची है और ऐसी संभावना है कि यह जांच-पड़ताल देर शाम तक चलेगी।

 

विश्वसनीय सूत्रों की माने तो धांधलियों का यह मामला जम्मू-कश्मीर प्रोविडेंट फंड विभाग से जुड़ा हुआ है। जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन से पूर्व प्रदेश में अलग से पीएफ विभाग था और सूत्रों के अनुसार उस अवधि के दौरान कुछ कर्मचारियों की निजी जानकारी का गलत इस्तेमाल करते हुए जम्मू-कश्मीर के बाहर से ही उनकी पीएफ राशि निकाली गई है।

कर्मचारियों की जानकारी के बिना उनकी उम्र भर की कमाई का हिस्सा धोखे से निकाला गया है और पीड़ित कर्मचारियों की शिकायत पर सीबीआई ने केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की थी। अभी तक जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार सीबीआई टीम जेके पीएफ के कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है और पीड़ित कर्मचारियों के रिकार्ड को खंगाला जा रहा है ताकि पता चल सके कि उनके खाते से पैसा कब और कैसे निकाला गया।