News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जयराम रमेश ने गुलाम नबी आजाद पर कसा तंज,


नई दिल्‍ली, अलग राह अपनाने वाले गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) कांग्रेस नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश (Senior Congress leader Jairam Ramesh) ने शुक्रवार को पार्टी के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) पर परोक्ष रूप से तंज कसा। साथ ही उन पर मोदी सरकार के बंगलों में बैठकर फर्जी खबरें प्‍लांट करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता जयराम रमेश (Senior Congress leader Jairam Ramesh) ने जम्मू-कश्मीर के भालेसा में एक जनसभा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के एक वीडियो को साझा करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर की जमीनी हकीकत यह है ना कि मोदी सरकार में बैठे लोगों की ओर से गढ़ी गई फर्जी खबरों की वास्तविकता है।

दरअसल जम्मू-कश्मीर कांग्रेस ने ट्विटर पर वीडियो साझा किया। जम्मू-कश्मीर कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, सब डिवीजन भालेसा के सभी ब्लॉक के कांग्रेस कार्यकर्ता कांग्रेस कार्यालय गंडोह में जमा हुए। यह बैठक पिछले 50 से अधिक वर्षों से हर महीने के पहले दिन आयोजित की जाती रही है। मालूम हो कि भालेसा गुलाम नबी आजाद का पैतृक गांव है।

उल्‍लेखनीय है कि गुलाम नबी आजाद ने पिछले हफ्ते सोनिया गांधी को पांच पन्नों का पत्र लिखकर कांग्रेस से इस्तीफे की घोषणा की थी। गुलाम नबी आजाद ने जयराम रमेश सहित पार्टी नेतृत्व पर हमला बोला था। गुलाम नबी आजाद ने खास तौर पर राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि उनकी राजनीति में दिलचस्‍पी नहीं है।

इस बीच ऐसी खबरें हैं कि गुलाम नबी आजाद जल्‍द जम्मू जाएंगे और एक रैली को संबोधित करेंगे। कांग्रेस से त्यागपत्र देने के बाद आजाद का यह पहला जम्मू दौरा होगा। इस दौरान वह नई पार्टी की घोषणा भी कर सकते हैं। कांग्रेस छोड़कर आजाद का समर्थन करने वाले नेता, कार्यकर्ता रैली को सफल बनाने में जुट गए हैं। इस दौरान आजाद अधिक से अधिक भीड़ जुटाकर अपना शक्ति प्रदर्शन भी करेंगे। सूत्रों का कहना है कि आजाद के दौरे के दौरान भी कई और नेता व कार्यकर्ता कांग्रेस छोड़ सकते हैं।