Latest News उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: हेमकुंड के पास लापता हुए दो ट्रैकर को सुरक्षित बचाया गया, SDRF ने चलाया सर्च ऑपरेशन


  1. उत्तराखंड में हेमकुंड साहिब के पास लापता हुए दो ट्रैकरों को सुरक्षित बचा लिया गया है. ट्रैकरों को खोजने के लिए एसडीआरएफ की टीम ने सर्च अभियान चलाया था.

जोशीमठ. हेमकुंड साहिब के पास लापता हुए दो ट्रैकरों को एसडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया है. दोनों ट्रैकरों को रेस्क्यू कर घांघरिया लाया गया है. लापता ट्रैकर 15,225 फीट पर स्थित हेमकुंड साहिब में मिले.

गुरुवार देर रात एसडीआरएफ को सूचना मिली थी कि घांघरिया-हेमकुंड ट्रैक रूट पर दो विदेशी सहित 3 ट्रैकर ट्रैकिंग के लिए निकले थे. फ्रांस का रहने वाला एक ट्रैकर सकुशल वापस आ गया था, लेकिन एक विदेशी ट्रैकर समेत दो लापता हो गए थे. काफी देर तक उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा था.

दो ट्रैकरों के लापता होने की खबर के बाद शुक्रवार को पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के आदेश पर एसडीआरएफ के सेनानायक के दिशा निर्देश में पांडुकेश्वर में स्थित एसडीआरएएफ टीम के एचसी मंगल सिंह भाकुनी के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस के साथ तत्काल ट्रैकरों का सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. सर्च ऑपरेशन के दौरान दोनों ट्रैकर हेमकुंड के पास मिल गए थे. दोनों ट्रैकरों की तबीयत थोड़ी खराब है. दोनों ट्रैकर हरप्रीत (29) पंजाब, अलिओशा (35) सोलोविनिया को सुरक्षित बचा लिया गया है.