पटना

जहानाबाद: करंट की चपेट में आने से पति-पत्नी समेत तीन की मौत


पशुओं के लिये घास लाने के क्रम में हुई घटना, मातम का माहौल

जहानाबाद। जिले घोसी थाना क्षेत्र के खिरौटी गांव में रविवार की सुबह पति-पत्नी समेत एक अन्य महिला की मौत नंगे चाईनीज तार के चपेट में आने से हो गई। बताया जा रहा है कि उक्त सभी लोग बधार में घास काटने जा रहे थे। मृत्तकों में महिला कारी देवी (44 वर्ष), कोशमी देवी (33 वर्ष) तथा उमेश विन्द (45 वर्ष) शामिल है। उमेश विन्द एवं कारी देवी पत्ति पत्नी बताये जा रहे है, जबकि मृतक कोशमी देवी शोभी विन्द के पत्नी है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि तीनों व्यक्ति अपने अपने पशु के चारा के लिए गांव से पूर्व दिशा में भारथु खंधा में घास काटने जा रही थी। उसी समय चाईनीज तार 440 वोल्ट क्षमता वाली विद्युत प्रवाहित हो रही तार की चपेट में आ गई। ग्रामीणो ने आनन-फ़ानन में तीनों व्यक्ति को ईलाज कराने के लिए रफ़ेरल अस्पताल घोसी लाया, जहां चिकित्सक तीनों को मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना पाकर स्थानीय थाने की पुलिस ने रफ़ेरल अस्पताल में पहूंचकर स्थिति का जायजा लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल जहानाबाद भेज दिया है। इधर मृतक के परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है। इस घटना से गांव मे मातम पसर गया है।

इस संबंध में बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार ने बताया कि चाईनीज तार का उपयोग प्रतिबंधित है वाबजूद किसान सस्ते होने के कारण अवैध रूप से इसका उपयोग कर रहे है। उन्होंने कहा कि विभाग जांच कर रही है और जिस किसान ने चायनीज तार लगाया होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।