पटना

जहानाबाद: जनता के दरबार में विधायक ने सुनीं समस्याएं, दिया निदान का भरोसा


टेहटा हाई स्कूल में पहुंचकर मिशन ऑक्सीजन के तहत लगाए पीपल के पौधे

मखदुमपुर (जहानाबाद)। स्थानीय विधायक सतीश कुमार ने रविवार को पार्टी कार्यालय में जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं और कई समस्याओं का ऑनस्पॉट निवारण कराया। कई मामलों के निष्पादन एवं कार्रवाई के लिए संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया।

उन्होंने बताया कि जनता दरबार में एनएच 83 पर होम पाइप की कमी होने के कारण कई जगहों पर जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो रही है, जिससे हल्की-फ़ुल्की वर्षा में ही लोगों को समस्या से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस दौरान क्षेत्र में कई मकान गिर गए हैं। आपदा प्रबंधान के तहत मिलने वाले लाभ से वंचित लोगों का भी आवेदन प्राप्त हुआ है। इन समस्याओं को लेकर संबंधित पदाधिकारी को जल्द से जल्द निपटारा करने का निर्देश दिया गया है।

इससे पूर्व विधायक ने पूर्वी सरेन पंचायत में युवाओं द्वारा संचालित मिशन ऑक्सीजन अभियान के तहत टेहटा हाई स्कूल परिसर में पीपल का पौधारोपण किया। उन्होंने बताया कि मिशन ऑक्सीजन के संयोजक सह सामाजिक कार्यकर्ता सह पत्रकार एवं उनकी टीम के साथ मिलकर टेहटा हाई स्कूल में पीपल का पांच पौधा लगाया। इस दौरान हाई स्कूल के हेड मास्टर के साथ बैठक कर स्कूल में पठन-पाठन की व्यवस्था की जानकारी ली एवं स्कूल में शैक्षणिक माहौल बनाने के लिए कई निर्देश दिए।

इसके अलावा टेहटा में जलजमाव की स्थिति को देखते हुए उन्होंने डीडीसी से बात कर बताया कि जल्द ही डीडीसी का दौरा टेहटा में अपने साथ करूंगा। यहां के लोगों की मुख्य समस्या नाला की है। नाला निर्माण के काम को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए मंत्री से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि टेहटा हाई स्कूल में जल्द ही अभिभावक शिक्षक एवं विद्यार्थियों के बीच एक बैठक करेंगे।

इस दौरान स्थानीय लोगों ने विधायक को उदमी नगर इलाके के रोड नम्बर पांच, चार और तीन में नाली और पीसीसी बनाने तथा बिजली की समस्या को दूर करने के लिए ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर मिशन ऑक्सीजन अभियान चला रहे मुकेश कुमार गौतम ने बताया कि विधायक जी द्वारा पौधारोपण करने से लोगों के बीच अच्छा संदेश गया है। उन्होंने अपनी टीम के साथ विधायक का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि विधायक अच्छे कामों में काफ़ी तत्परता के साथ आगे आते हैं।

इस मौके पर राजद नेता शारिक फ़तह, सामाजिक कार्यकर्ता नवीनचंद भदानी, श्यामसुंदर भदानी, डॉ बंधु लाल, उदय चंद्रवंशी, संतोष कुमार उर्फ राय जी, मृत्युंजय चंद्रवंशी, धीरज चंद्रवंशी, संजय ठाकुर, हेडमास्टर रमाकांत समेत कई लोग मौजूद रहे।