पटना

जहानाबाद: जापानी बुखार के मद्देनजर जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल के पीआईसीयू का किया निरीक्षण


आपातकालीन कक्ष का डीएम ने लिया जायजा

जहानाबाद। जिला पदाधिकारी नवीन कुमार ने जापानी इंसफ़ेलाइटिस चमकी बुखार के रोकथाम एवं नियंत्रण के आलोक में सदर अस्पताल अवस्थित पेडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट वार्ड का निरीक्षण किया। निरीक्षण में दौरान उन्होंने बताया कि पेडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट वार्ड मे सभी व्यवस्था सुदृढ़ हैं। एईएस और जेई मामलों को नियंत्रित करने के लिए बनाये गये वार्ड मे अभी तक कोई बच्चा भर्ती नहीं है।

डीएम ने कहा कि सिविल सर्जन द्वारा जानकारी दी गयी कि एईएस और जेई से बचाव के बारे में लोगों को जानकारी दी जा रही है। निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी द्वारा आपातकालीन कक्ष (एमर्जेन्सी वार्ड) का भी मुआयना किया गया। आपातकालीन कक्ष में भर्ती दोनों ही मरीजों से जिला पदाधिकारी द्वारा वार्तालाप कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की गई तथा उनके द्वारा चिकित्सीय व्यवस्था के बारे में सकारात्मक फि़डबैक प्राप्त हुआ। डियूटी चार्ट के अनुसार चिकित्सक एवं अस्पताल कर्मी उपस्थित पाये गयें।

पैथोलॉजी लैब का भी निरीक्षण किया गया, जहां आज 49 मरीजों का पैथालॉजी जाँच किया गया, 42 व्यक्तियों का एक्सरे किया गया तथा 34 लोगों का अल्ट्रासाउंड जाँच किये हुए पाया गया। सभी चिकित्सीय व्यवस्था संतोषजनक पाया गया। जिला पदाधिाकारी ने अपने निरीक्षण में कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमंडल को निदेश दिया कि जब तक नये भवन निर्माण की प्रक्रिया चल रही हैं, तब तक सदर अस्पताल में जहां कहीं भी अस्पताल भवन में मरम्मति की आवश्यकता है, उसे शीघ्र पूर्ण करेंगे।