पटना

जहानाबाद: नवनिर्मित आंगनबाड़ी केंद्र के अंदर होती थी शराब पार्टी, सीडीपीओ ने की कार्रवाई


कुछ माह पूर्व ही जिलाधिकारी ने किया था केंद्र का उद्घाटन

हुलासगंज (जहानाबाद)। प्रखंड क्षेत्र के दावथू पंचायत के नंदनविगहा में आंगनबाड़ी केंद्र पर कुछ लोगों द्वारा कब्जा कर इसका दुरुपयोग किया जा रहा था। इस बाबत जब सीडीपीओ को सूचना मिली तो उन्होंने कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने इस संबंध में सीओ अरुण कुमार को सूचना दी थी कि केंद्र में कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से चूल्हा बनाकर खाना बनाना व शराब पीने का काम किया जा रहा है। सूचना के आलोक में सीडीपीओ सीमा गुप्ता ने उस क्षेत्र की एलएस स्नेह लता कुमारी पर कार्रवाई करते हुए तत्काल स्पष्टीकरण की मांग की है।

बताया जाता है कि इस केंद्र का उद्घाटन कुछ माह पहले ही जिलाधिकारी द्वारा किया गया था। आंगनबाड़ी केंद्र में सेविका और सहायिका का चयन अभी लंबित है। उद्घाटन के बाद केंद्र की चाबी स्नेह लता कुमारी को दी गई थी। सीडीपीओ द्वारा कराए गए जांच में पाया गया कि ताला खोलकर उस में अवैध रूप से कुछ लोग रह रहे थे और अवैध कब्जे के रूप में उसमें सामान भी रखा गया था। तत्काल आंगनबाड़ी केंद्र में तालाबंदी कर दिया गया है।

बताया गया कि पर्यवेक्षिका स्नेह लता कुमारी से स्पष्टीकरण प्राप्त होने के बाद इस मामले में दोषी लोगों के खिलाफ़ कार्रवाई की जाएगी। प्राथमिकी भी दर्ज कराई जा सकती है। संदेह जताया जाता है कि भवन को बाल विकास परियोजना विभाग को हस्तांतरित करने के समय ही या तो आंगनबाड़ी केंद्र में लगे ताले की डुप्लीकेट चाबी बना ली गई थी या रजामंदी से वह चाबी किसी को दे दी गई थी।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीडीपीओ सीमा गुप्ता ने ठोस कार्रवाई की बात कही है। आंगनबाड़ी केंद्र में शराब पीने और अवैध कब्जे को लेकर पंस सदस्य सुजीत कुमार उर्फ पप्पू ने गहरी नाराजगी जताते हुए इसे काफ़ी गंभीर मामला बताया। उन्होंने दोषी लोगों पर अविलंब कार्रवाई की मांग की है।