पटना

जहानाबाद: जिले में अभियान चलाकर वृहद पैमाने पर चलेगा टीकाकरण अभियान


अभियान को लेकर जिलाधिकारी ने पदाधिकारियों के साथ की बैठक

जहानाबाद। जिले में 45 वर्ष एवं उससे ऊपर वाले व्यक्तियों का टीकाकरण व्यापक अभियान के माध्यम से कराने को लेकर समाहरणालय अवस्थित ग्राम प्लेक्स भवन में बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला पदाधिकारी नवीन कुमार एवं उप विकास आयुक्त मुकुल कुमार गुप्ता ने संयुक्त रूप से की।

इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि जिले के सभी 93 पंचायतों में सेशन साइट अर्थात वैक्सीनेशन सेंटर शुरू किया जा चुका है, जिसके तहत अब जिले में 6 मई से लेकर अगले 5 दिनों तक के लिए योजना बनाकर लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए सभी विभागों का समन्वय एवं सक्रिय सहयोग अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने बताया कि जिले में चल रहे टीकाकरण कार्य की मॉनिटरिंग उप विकास आयुक्त द्वारा प्रत्येक दिन या 2 दिन पर किया जाएगा तथा 5 दिनों के वैक्सीनेशन अभियान के पश्चात समीक्षा की जाएगी।

इसी क्रम में जिला पदाधिकारी ने विभागवार संबंधिात पदाधिकारियों एवं उनके अधीनस्थ पदाधिकारीगण तथा कर्मियों को वैक्सीनेशन के लक्ष्य की पूर्ति हेतु विस्तृत दिशा निर्देश दिया। डीएम ने जिला प्रोग्राम पदाधिकारी, आईसीडीएस को निदेश दिया कि आँगनबाड़ी सेविका, सहायिका का टीकाकरण कार्य पूर्ण कराने के बाद अब उनके परिजनों की सूची बनाकर उनमें से 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर पंचायतवार टीकाकरण का कार्य करेंगे। इसके साथ ही वरीय उप समाहर्त्ता मार्गण सिन्हा को टीकाकरण अभियान का अनुश्रवण करने की जिम्मेदारी दी गई है।