पटना

अरवल: बालिका विद्यालय में कल से शुरू होगा सामूहिक किचन


गरीब तबके के लोगों को खिलाया जाएगा भोजन

अरवल। कोरोना संक्रमण चेन को तोड़ने के लिए पूरे बिहार में लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन की वजह से रिक्सा, ठेला, दिहाड़ी मजदूरों के कमाई के सारे रास्ते बंद हो गए। वही फ़ुटपाथ पर जैसे-तैसे गुजारा करने वालों को पेट भरना एक बड़ी चुनौती हो गयी है। ऐसे में डीएम जे प्रियदर्शनी ने स्थानीय बालिका विद्यालय में सामूहिक किचन की शुरुआत करने का फ़ैसला लिया है। शुक्रवार को सामूहिक किचन की शुरुआत कर दी जाएगी और गरीब तबके के लोगों को भोजन मुहैया कराई जाएगी।

सामूहिक रसोई में खाना खाने आने वाले सभी लोगों को सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए अलग-अलग कुर्सियां लगाई गई है ताकि जो लोग इस सामूहिक रसोई घर में आकर खाना खाए, वह सोशल डिस्टेंस का पालन करें। साथ ही कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सैनिटाइजर और मास्क की भी व्यवस्था की गई है ताकि खाना खाने से पहले और खाने के बाद पूरे जगह सेनीटाइज कराया जा सकेगा।

वहीं सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि स्थल का चयन कर जल्द से जल्द सामूहिक किचन की शुरुआत करें। इस बाबत डीएम ने बताया कि सरकार के निर्देश पर जिला मुख्यालय में सामुदायिक किचन की शुरुआत शुक्रवार को कराई जाएगी और इसका विधिवत उद्घाटन किया जाएगा। जो लोग भी इस सामूहिक किचन में खाना खाने आएंगे उन सब लोगों को खाना मुहैया कराई जाएगा। सभी लोगों का सामुदायिक किचन में स्वागत है। सोशल डिस्टेंस के साथ खाना खाए और सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करें।