पटना

जहानाबाद: सांसद ने की सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की अनुशंसा


  • डीएम को सांसद ने भेजा अनुशंसा पत्र
  • पीएम केअर फ़ंड से भी एक प्लांट लगाने को लेकर सांसद ने पीएम को लिखा पत्र

जहानाबाद। कोरोना महामारी के दूसरे चरण में पूरा देश ऑक्सीजन की कमी झेल रहा है। इस बीच जहानाबाद वासियों के लिए एक राहत वाली खबर सामने आई है। जिले में ऑक्सीजन की समस्या को दूर करने के लिए स्थानीय सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी ने अपनी विकास निधि से सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्णय लिया है। इस बाबत उन्होंने जिलाधिकारी नवीन कुमार को अनुशंसा पत्र देते हुए जल्द से जल्द अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्देश दिया है ताकि जिले वासियों को जल्द से जल्द इसका लाभ मिल सके।

इसके अतिरिक्त उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री केयर फ़ंड से जहानाबाद सदर अस्पताल में एक अलग से ऑक्सीजन प्लांट लगाने का अनुरोध किया है। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में सांसद ने जहानाबाद जिले के पिछड़ेपन और ऑक्सीजन की समुचित व्यवस्था नहीं रहने का उल्लेख करते हुए कहा है कि सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगने से उनके संसदीय क्षेत्र जहानाबाद व अरवल जिले के अलावा अतरी विधानसभा क्षेत्र के लोगों को इसका लाभ मिल सकेगा।

इधर सांसद की इस पहल की प्रशंसा करते हुए जदयू प्रवक्ता दिलीप कुशवाहा ने बताया कि कोविड-19 की दूसरी लहर में आये दिन मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। ऑक्सीजन की कमी के कारण लोगों की असमय मृत्यु हो रही है। राज्य सरकार और केंद्र सरकार इसके रोकथाम के लिए अनवरत प्रयासरत है। जहानाबाद की जनता को ऑक्सीजन एवं अन्य स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझना न पडे, इसके लिए जहानाबाद के सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी ने अपने सांसद निधि से जहानाबाद के अमर शहीद जगदेव प्रसाद सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की अनुशंसा जिलाधिकारी को किया है।

श्री कुशवाहा ने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट लगने से जहानाबाद के लोगों को इलाज कराने में काफ़ी सहूलियत होगी। सांसद की इस पहल पर बधाई देने वालो में जदयू पूर्व जिलाध्यक्ष जयप्रकाश चंद्रवंशी, संजय सिंह, पिन्टू कुशवाहा, रामप्रवेश यादव, गुलाम मुर्तजा अंसारी, सुनील पांडेय, राजू पटेल, अवधेश शर्मा, अरमान अहमद , रणधीर पटेल, प्रेम कुमार पप्पू,रूपेश पटेल, अनिल कुमार, अजित शर्मा, बबलू कुशवाहा, राकेश चौधारी, संजय प्रजापति सहित दर्जनों कार्यकर्ता शामिल हैं।