पटना

जहानाबाद: ड्यूटी जा रहे होमगार्ड जवान को पिकअप गाड़ी ने रौंदा, मौत


गुस्साए परिजनों ने एनएच को किया जाम

जहानाबाद। शुक्रवार को पटना-गया एनएच 83 पर तेज रफ्तार पिकअप ने साइकिल सवार होमगार्ड जवान को रौंद दिया, जिससे उनकी मौत हो गयी। घटना से नाराज परिजनों ने शव के साथ सदर अस्पताल के मुख्य द्वार के समीप एनएच-83 को जाम कर दिया। घटना टेहटा ओपी क्षेत्र के चहकापर गांव के समीप की है। दरअसल टेहटा ओपी के नजरूबिगहा गांव निवासी मिथलेश यादव होमगार्ड के जवान थे। वे साइकिल से ड्यूटी करने जिला मुख्यालय आ रहे थे। तभी चहकापर गांव के समीप तेज रफ्तार पिकअप ने रौंद दिया, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

घटना के बाद पुलिस की मदद से आनन फानन में सदर अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृतक घोषित कर दिया। मौत की खबर सुनते ही परिजन भड़क गए और शव के साथ एनएच-83 को जाम कर दिया। हालांकि बाद में समझाने बुझाने के बाद लोग शांत हुए और जाम को समाप्त कराया। वही मौत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

इधर पुलिस अधिकारी जितेन्द्र कुमार ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की छानबीन करने में जुटी है। साथ ही मृतक के परिजनों को सरकारी प्रावधान के अनुसार मदद दिलाने की पहल की जा रही है। वहीं जिला परिषद अध्यक्ष रानी कुमारी, जनमुक्ति आंदोलन के जिलाध्यक्ष हरिलाल यादव और राजद नेता परमहंस राय ने मृतक के परिजनों के प्रति संवेदना जताते हुए सरकार से आश्रितो को 10 लाख मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की है।