पटना

जहानाबाद: दहेज लोभी सरपंच व उसके बेटे ने की विवाहिता की हत्या


हत्या के बाद शव को जलाने का किया प्रयास, पुलिस ने अधजला शव किया बरामद

जहानाबाद। जिले के घोसी थाना क्षेत्र के रामगंज गांव में दहेजलोभी ससुराल वालों के द्वारा बुधवार की रात विवाहिता की हत्या कर दिए जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। हत्या के तुरंत बाद ससुराल वाले साक्ष्य छुपाने के लिए फ़ल्गु नदी के किनारे शव को जलाने की कोशिश कर रहे थे। इसी बीच पुलिस को इसकी सूचना लग गयी और सूचना पर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मौके पर पहुंचकर अधजले शव को अपने कब्जे में ले लिया। हालांकि पुलिस की भनक लगते ही सभी आरोपी मौके से फ़रार हो गए।

पांच लाख नकद दिए जाने के बाद भी मांगे जाते थे रुपये

इस सिलसिले में नालंदा जिले के इस्लामपुर थाना क्षेत्र निवासी कृष्ण बल्लभ प्रसाद के द्वारा घोसी थाने में अपनी बेटी की हत्या के मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मृतिका के पिता ने दर्ज प्राथमिकी मे उल्लेख किया है कि वह अपनी बेटी विभा कुमारी की शादी 2018 में बड़े ही धूमधाम से साहोबिघा पंचायत के सरपंच बुद्धदेव यादव के बेटे राहूल कुमार के साथ की थी। शादी के समय उनके द्वारा लड़की को उपहार स्वरूप पांच लाख रुपए नगद, दामाद के लिए एक ग्लैमर बाइक, जेवरात समेत बर्तन आदि बड़े शौक से दी थी। लेकिन शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के द्वारा अक्सर पुनः पैसे की मांग को लेकर उनकी बेटी को प्रताड़ित किया जाता था। उनके द्वारा आगे पैसे देने में असमर्थता जाहिर करने पर उनकी बेटी को जान से मार देने की धमकी दी जाती थी।

सरपंच ससुर सहित तेरह लोगों पर हत्या का लगा है आरोप

बुधवार की रात ससुराल पक्ष के लोगों के द्वारा उनकी बेटी की हत्या कर दी गई। सूचक में दर्ज प्राथमिकी में मृतिका के ससुर बुद्धदेव यादव, उनके बेटे राहुल कुमार सहित आठ लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है। वही शव को जलाने में मदद करने वाले अन्य पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ़ भी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। सरपंच द्वारा अपनी बहु की हत्या का आरोप लगने पर इलाके में उनकी किरकिरी हो रही है। लोग इस बात की चर्चा कर रहे हैं कि जिस व्यक्ति पर ग्राम कचरही में बैठकर आम लोगों के साथ न्याय करने की जिम्मेदारी थी उसी ने आज उसी पर अपनी बहु की हत्या का आरोप लगा है। केस दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।