पटना

जहानाबाद: धारदार हथियार से काटकर युवक की हत्या, महादलित टोले में मिला शव


परिजनों ने चुनावी रंजिश में हत्या का लगाया आरोप, जांच में जुटी पुलिस

जहानाबाद। जिले में अपराध का ग्राफ़ लगातार बढ़ता ही चला जा रहा है। चोरी, छिंतौरी जैसी घटनाएं तो आम हैं ही, अब हत्या जैसे वारदात भी जिले में आम होती जा रही है। ताजा मामला जिले के मखदुमपुर थाना क्षेत्र के सोलहंडा का है, जहां शनिवार की रात धारदार हथियार से काटकर युवक सूरज दुबे (26) नामक युवक की हत्या कर दी गई। युवक का शव गांव के महादलित टोला में सुबह ग्रामीणों ने देखा।

इधर शव को देखते ही गांव में कोहराम मच गया। जानकारी के अनुसार शव पर किसी धारदार हथियार से काटने के कई निशान थे। हत्या के कारण के पीछे कई कयास लगाए जा रहे हैं। कुछ ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर हुए रंजिश में इसकी हत्या कर दी गई है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि शराब पीने के दौरान हंगामे में इसकी हत्या हुई है। बताया जा रहा है कि वह बहुत गरीब घर का युवक था। टेंपो चलाकर वह अपने परिवार का भरण पोषण करता था। शनिवार की शाम वह सोलहंडा महादलित टोले में गया था, जहां उसकी हत्याकर शव को दूसरे जगह पर फ़ेंक दिया गया है।

इधर शव मिलने की खबर ग्रामीणों ने मखदुमपुर थाने को दी। सूचना मिलते ही थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। डीएसपी अशोक कुमार पांडे, सीओ राजीव रंजन व समाजसेवी रंजीत शर्मा भी घटनास्थल पर पहुंचे और आक्रोशित परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया। परिजनों ने घटना की जांच एवं अपराधियों के शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की। इधर डीएसपी ने परिजनों को मामले की पूरी जांच एवं अपराधियों को पकड़ने का आश्वासन दिया है। इस संबंध में मखदुमपुर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर रंजय कुमार ने बताया कि अभी इस मामले में आवेदन नहीं आया है, फि़र भी पुलिस मामले की जांच करने जुट गई है।

बहरहाल, जिले में लगातार हो रही हत्याओं ने पुलिस प्रशासन की नींद उड़ा रखी हैं। हत्या का एक मामला सुलझ भी नही रहा है कि दूसरी हत्या हो जा रही है। बताते चलें कि एक दिन पूर्व भी एक महिला की परसबिगहा के लक्षुबिगहा से सिर कटी लाश बरामद हुई है।