पटना

मुजफ्फरपुर: विस्था गांव के ग्रामीणों ने शराब से तौबा करने की शपथ ली 


पुलिसिया दबिश और जहरीली शराब से हो रही मौत का असर 

औराई (मुजफ्फरपुर)(आससे)। जहरीली शराब से  हो रही मौत को देखते हुए थाना क्षेत्र के विस्था गांव के 50 से ज्यादा लोगों ने थाना प्रभारी राजेश कुमार के समक्ष शराब नहीं पीने की शपथ ली।

थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि बिशनपुर गोकुल पंचायत के विस्था गांव जहां अधिकतर लोग शराब एवं ताड़ी के आदि थे। जहरीली शराब से हो रही मौत की खबर सुनने के बाद गांव के कुछ लोगों ने थाना पर आकर शराब नहीं पीने की बात कहीं। गांव वाले ने पुलिस को बताया कि आपके समक्ष दर्जनों लोग शपथ लेंगे की आज से शराब ताड़ी नशीला पदार्थ का सेवन नहीं करेंगे।

रविवार को औराई थाना प्रभारी राजेश कुमार एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी के समक्ष गांव के मोहन सहनी, पप्पू सहनी, बैजनाथ सहनी, चुन्नू सहनी, उपेंद्र सहनी, पवन देवी समेत 50 से अधिक लोगों ने शराब समेत अन्य नशीली पदार्थ नहीं ग्रहण करने की शपथ ली। पुलिस के समक्ष शपथ के बाद ग्रामीणों ने बताया कि शराब नहीं पिएंगे एवं शराब पीने वालों को रोकेंगे, नहीं मानने पर पुलिस को खबर करेंगे। विस्था गांव जो कि बिशनपुर गोकुल पंचायत में पड़ता है। यह पंचायत सबसे कम आबादी यानी सात वार्ड का ही है।

शपथ लेने वाले लोगों ने पुलिस को आश्वस्त किया कि पूरे पंचायत में शराबबंदी का असर आज से दिखेगा। जो व्यक्ति शराबबंदी के खिलाफ रहेंगे। उनकी खबर पुलिस को कर के गिरफ्तार करवाना भी हम लोगों का कार्य है। औराई थाना के पुलिस पदाधिकारियों ने विस्था गांव के सभी लोगों को धन्यवाद दिया एवं आश्वस्त किया कि शराबबंदी के समर्थन में पुलिस आपके साथ हैं।