पटना

जहानाबाद: यास तफ़ूान से लगातार हो रही बारिश से शहर से गांव तक जलजमाव


शहर में गिरा दुकान का छज्जा, गांव में सड़कें डूबी

जहानाबाद। यास तफ़ूान के प्रभाव का असर पूरे जिले में देखने को मिल रहा है। तफ़ूान के कारण गुरुवार को दिनभर बारिश होती रही। सुबह से रुक-रुककर हो रही मूसलाधार बारिश से शहर के सभी मोहल्लों में भीषण जल जमाव की स्थिति कायम हो गयी। कई मोहल्ले में बारिश का पानी नालियों से ऊपर गलियों में गुजरने लगा, जिससे स्थिति नारकीय हो गई। वहीं कई घरों में तो गलियों से पानी अंदर प्रवेश कर रहा है। इधर शहर के शिवाजी मार्ग स्थित एक दुकान का छज्जा गिर गया। हालांकि बारिश तथा लॉकडाउन के कारण वहां पर सन्नाटा था, जिसके कारण जान-माल की कोई क्षति नहीं हुई।

इधर राजा बाजार रेलवे अंडरपास में पानी भर जाने के कारण बड़ी मुश्किल से गाड़ियों का परिचालन हो पा रहा है। बड़े वाहन तो किसी तरह गुजर जा रहे थे, लेकिन बाइक को पार होने में काफ़ी परेशानी हो रही थी। शहर के सड़कों व गलियों पर इस कदर पानी भर गया है कि किसी भी गाड़ी आसपास पानी के छींटे फ़ैल जा रहे हैं। नगर पर्षद द्वारा हर वर्ष नाले नालियों की सफ़ाई कराई जाती है, लेकिन जलजमाव की समस्या से शहरवासियों को निजात नहीं मिल रही है। तफ़ूान के कारण शुरू ही मामूली बारिश से हीं जलजमाव से लोग परेशान हो गया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को तफ़ूान का और भी ज्यादा असर देखने को मिलेगा।

ग्रामीण क्षेत्रों में भी भारी जलजमाव

इधर ग्रामीण क्षेत्रों में भी कमोबेश यही स्तिथि है। घोसी एवं मोदनगंज प्रखंड क्षेत्र में भी तफ़ूान का असर देखने को मिल रहा है। इलाके में तेज हवा के साथ लगातार हो रही बारिश से जहां जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है, वहीं इलाके में विद्युत आपूर्ति भी प्रभावित है। हालांकी घोसी प्रखंड क्षेत्र में विभाग के कर्मियों द्वारा कई बार बिजली आपूर्ति शुरू करने की कोशिश की गई, लेकिन मौसम खराब रहने के कारण आपूर्ति बहाल नहीं हो पा रही है।

घोसी बाजार समेत कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बनी है। घोसी हुलासगंज सड़क पर खपूरा गांव के समीप बीच सड़क पर जलजमाव की स्थिति हो गयी है। यही हाल मोदनगंज प्रखंड क्षेत्र का भी है। मोदनगंज प्रखंड कार्यालय जाने वाली मुख्य सड़क पर कई जगह जलजमाव की स्थिति बनी हुई है, जिससे लोगों को काफ़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।