पटना

जहानाबाद: सीबीएसई की दसवीं का रिजल्ट जारी, पी.पी.पब्लिक स्कूल की अभिज्ञा राज बनीं जिला टॉपर


श्रृष्टि स्नेहा व सौम्या प्रिन्सेप ने संयुक्त रूप से प्राप्त किया दूसरा स्थान

जहानाबाद। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) का भी दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित हो गया है। रिजल्ट जारी होते ही जिले के छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। स्थानीय पी.पी. पब्लिक स्कूल की छात्रा अभिज्ञा राज ने 99 फीसदी अंक लाकर जिले की टॉपर बन गयी। वहीं इसी स्कूल की छात्रा श्रृष्टि स्नेहा व छात्र सौम्या प्रिन्सेप ने 98.2 प्रतिशत अंक लाकर संयुक्त रूप से जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। 10वीं के बोर्ड परिणाम पर हर्ष व्यक्त करते हुए पी.पी. शैक्षणिक समूह के चेयरमैन डॉ. अभिराम सिंह ने कहा कि स्कूल के विद्यार्थियों ने एक बार पुनः सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

उन्होंने बताया कि विगत चार वर्षों से 10वीं एवं 12वीं वर्ग की परीक्षा में इस विद्यालय के छात्र-छात्राएं अव्वल अंकों से उत्तीर्ण कर रहे हैं। विद्यालय परिवार बच्चों के उज्ज्वल भविष्य को लेकर दृढ संकल्पित है। डॉ. अभिराम ने बताया कि दसवीं में अभिज्ञा राज ने 99 फीसदी अंक लाकर विद्यालय का ही नहीं, अपितु पूरे जिले का नाम रौशन किया है। अभिज्ञा सामान्य परिवार से आती हैं, जिनके पिता निवास शर्मा समाज सेवी एवं माता पुनम कुमारी कुशल गृहिणी हैं। अभिज्ञा का सपना आई.आई.टी. के बाद सिविल सेवा में जाने का है।

वहीं विद्यालय के शैक्षणिक निदेशक अक्षय आनन्द ने बताया कि इसी विद्यालय के सौम्या प्रिन्सेप एवं श्रृष्टि स्नेहा ने 98.2 फीसदी अंक लाकर जिले में संयुक्त रूप से दुसरा स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने बताया कि इस विद्यालय के 30 छात्र-छात्राओं ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाकर विद्यालय का नाम रौशन किया है। वर्ष 2018 में इसी विद्यालय की रुद्रानी कुमारी और ज्योत्सना शिखा 97.8 फीसदी अंक लाकर जिले में संयुक्त रूप से प्रथम स्थान पर रही थीं।

एक बार पुनः अभिज्ञा ने पुराने कीर्तिमान को तोड़ते हुए जिले में नया कीर्तिमान स्थापित किया है, जिससे विद्यालय का नाम गौरवान्वित हुआ है। श्री आनन्द ने बताया कि आगे भी हमारा यही प्रयास है कि हम बेहतर से बेहतर परीक्षा परिणाम दे सकें और इसके लिए हम दृढ संकल्पित हैं। मौके पर विद्यालय के प्राचार्य मिथिलेश झा के साथ ही अन्य शिक्षक उपस्थित थे।