News TOP STORIES नयी दिल्ली मनोरंजन महाराष्ट्र राष्ट्रीय

जिया खान डेथ केस: ये मर्डर केस है, सूरज पंचोली के बरी होते ही बोलीं जिया खान की मां, जाएंगी हाई कोर्ट


 नई दिल्ली, । : जिया खान डेथ केस में सीबीआई कोर्ट ने 10 साल बाद अपना फैसला सुना दिया है। राबिया खान के द्वारा कोर्ट में पेश किये गए सबूतों की कमी के कारण अदालत ने सूरज पंचोली को दोषी न ठहराते हुए बरी कर दिया है।

एक्टर सूरज पंचोली और उनके परिवार ने जहां इस मामले में राहत की सांस ली, तो वहीं दूसरी तरफ जिया खान की मां राबिया खान ने मीडिया बातचीत में मामले पर आए फैसले पर अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि वह अब हाई कोर्ट में इस केस को लेकर जाएंगी और साथ ही उन्होंने इसे एक मर्डर केस बताया।

राबिया खान ने सूरज पंचोली के बरी होने के बाद मीडिया से की बात

एक दशक से चल रहे सीबीआई कोर्ट में चल रहे जिया खान डेथ केस का फैसला आने के बाद राबिया खान ने कोर्ट से निकलते हुए मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ एक बात कहना चाहती हूं, आज आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपों को खारिज किया गया है, लेकिन मेरा सवाल ये है कि मेरा बच्चा कैसे मरा?

ये एक मर्डर केस है। मैं इसके लिए हाई कोर्ट तक जाऊंगी”। आपको बता दें कि 3 जून 2013 को जिया खान को उनके मुंबई स्थित जुहू फ्लैट में मृत पाया गया था, जिसके बाद उनकी मां ने सूरज पंचोली पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए उन्हें अपनी बेटी को आत्महत्या करने के लिए उकसाने का आरोप लगाया था।

जिया खान के निधन के बाद छानबीन में मिला था सुसाइड नोट

जिया खान के निधन के बाद मामले की छानबीन करते हुए कथित रूप से छह पन्नों का सुसाइड नोट मिला था, इसी के आधार पर ही सूरज पंचोली को गिरफ्तार किया गया था। साल 2013 में उन्हें इस मामले में गिरफ्तार भी किया गया था।

आपको बता दें कि जिया खान की मां राबिया खान ने सूरज पंचोली पर बेटी के साथ दुर्व्यवहार करने और उन्हें अबॉर्शन के लिए मजबूर करने जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे। रिपोर्ट्स की मानें तो जिया खान और सूरज पंचोली की पहली मुलाकात फेसबुक के जरिये हुई थी। उस समय दोनों ही इंडस्ट्री में नए थे। जिया खान के निधन के बाद उनका जो सुसाइड नोट मिला था उसमें एक्ट्रेस ने बिना किसी का नाम लिए अपना दर्द बयां किया था।