Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

जिसने स्टेडियम बनाया वो अगड़े, जिसने कुछ नहीं कराया वह पिछड़ा- अखिलेश


लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को ‘पीडीए’ साइकिल यात्रा शुरू करने से पहले आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हमने इतना शानदार स्टेडियम बनवाया, इसलिए हम अगड़े हैं और जिसने कुछ नहीं कराया, वह पिछड़ा है।

उन्होंने कहा कि पीजीआइ में पूर्व सांसद के बेटे की मौत के लिए डॉक्टर और स्टाफ जिम्मेदार नहीं है, बल्कि स्वयं मुख्यमंत्री व डबल इंजन की सरकार जिम्मेदार है, क्योंकि उन्होंने बजट ही नहीं दिया।

अखिलेश ने सोमवार को ‘पीडीए’ (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) में ए को विस्तार दिया। कहा कि ए का मतलब है- अल्पसंख्यक, अगड़े, आदिवासी और आधी आबादी।

मैच देखने के बाद क्या बोले अखिलेश

रविवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत व इंग्लैंड के बीच हो रहे विश्व कप क्रिकेट मैच देखने गए सपा अध्यक्ष ने यहां भी सियासी दांव चला। भारतीय टीम की बल्लेबाजी देखने के बाद बाहर आए सपा मुखिया ने पत्रकारों से कहा कि इंडिया ही जीतेगी और आगे भी इंडिया जीतेगा। उनका इशारा वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन ‘आइएनडीआइए’ की तरफ था।

कहां तक होगी साइकिल यात्रा

बता दें ‘PDA’ यात्रा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से शुरू होकर जनेश्वर मिश्र पार्क तक आएगी। अखिलेश इस यात्रा के जरिए अपने पीडीए फार्मूले और जातीय जनगणना के मुद्दे पर जनता का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं।