News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जेल में छापा पड़ते ही फूट-फूटकर रोने लगा सुकेश, दिल्ली की जेल में है कैद


नई दिल्ली, । 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली की मंडोली जेल (Mandoli Jail) में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) का गुरुवार को एक सीसीटीवी वीडियो सामने आया है।

2 मिनट 253 सेकंड के इस वीडियो में ठग सुकेश चंद्रशेखर फूट-फूटकर रोता हुआ नजर आ रहा है। साथ ही इस सीसीटीवी वीडियो में छापेमारी के दौरान सुकेश की सेल से पकड़े गए लग्जरी सामान को भी दिखाया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने मंडोली जेल प्रशासन के हवाले से यह वीडियो जारी किया है।

कौन है सुकेश चंद्रशेखर

बेंगलुरु निवासी सुकेश को अय्याशी वाली जिंदगी जीने का शौक था, जिसके चलते उसने कम उम्र में ही ठगी करनी शुरू कर दी थी। उसे पहली बार 17 वर्ष की उम्र में बेंगलुरु पुलिस ने पकड़ा था, उस समय उसने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे का दोस्त बनकर एक परिवार से एक करोड़ से अधिक की ठगी की थी।

20 से ज्यादा मामले हैं दर्ज

32 वर्षीय सुकेश पर देशभर में 20 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। वह चर्चा में वर्ष 2017 में आया, जब उसे अन्नाद्रमुक के शशिकला खेमे को दो पत्ती वाला चुनाव चिह्न दिलाने के नाम पर ठगी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने राजधानी में उसके कमरे से करीब सवा करोड़ रुपये नकद बरामद किया था। 2021 में सुकेश ने रेलिगेयर के प्रमोटर शिवेंद्र मोहन सिंह को जेल से बाहर निकालने को लेकर उसकी पत्नी से 200 करोड़ की ठगी की और पैसा विदेश भेजा गया।

ईओडब्ल्यू ने भी दर्ज किया मनी लांड्रिंग का केस

इस मामले में ईओडब्ल्यू ने मनी लांड्रिंग का केस भी दर्ज किया और ईडी भी इस मामले की जांच कर रही है। इसमें बालीवुड अभिनेत्री जैक्लीन फर्नांडीज और नोरा फतेही भी आरोपित हैं। सुकेश के जेल से उगाही का रैकेट चलाने की बातें सामने आने के बीच यह भी पता चला कि तिहाड़ के 82 जेल अधिकारी व कर्मचारी उसे जेल में सुविधाएं मुहैया करा रहे थे, जिन्हें सुकेश प्रतिमाह डेढ़ करोड़ रुपये दे रहा था, सुबूत जुटाने के बाद इन सभी पर प्राथमिकी की गई।