Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

अयोध्‍या में भीषण हादसा, तेज रफ्तार अनियंत्रित टाटा मैजिक पलटने से नीचे दबे 5 लोगों की मौत


अयोध्या, । रामनगरी के अलग-अलग क्षेत्रों में हुए सड़क हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ लोग घायल हैं। रुदौली में गुरुवार की सुबह नेशनल हाइवे पर स्थित मुजफ्फरा गांव में हुई दुर्घटना में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हृदय विदारक घटना ने पूरे गांव को झकझोर दिया।

ग्रामीणों के मुताबिक सीतापुर जिले का एक फेरीवाला निरमा बेचने गांव में अपनी बाइक से आया था। फेरीवाले के आने पर महिलाएं व बच्चे गांव में एकत्र होकर सामान खरीद रहे थे। तभी अयोध्या से लखनऊ की तरफ जा रही एक तेज रफ्तार अनियंत्रित टाटा मैजिक किसी वाहन को बचाने के चक्कर में अचानक से ब्रेक लगाया और पलट गई। टाटा मैजिक के पलटने से सभी फेरी वाले सहित महिलाएं व बच्चे वाहन के नीचे दब गए। चारों तरफ चीख पुकार मच गई और पुलिस को सूचना दी गई।

 

प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह व चौकी प्रभारी भेलसर दृवेश द्विवेदी ने मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों की सहायता से सबको बाहर निकाला। मृतकों में जगदीशपुर गांव निवासी राम प्रकाश की 44 वर्षीय पत्नी गायत्री देवी, मुजफ्फरा निवासी तिलकराम का चार वर्षीय पुत्र हर्षमान, बसंत लाल की 19 वर्षीय पुत्री सुर्ता देवी व सीतापुर जिले के तंबौर थाना के चंद्रभान पुर निवासी अब्दुल हसन का 22 वर्षीय पुत्र अब्दुल बारी शामिल है। घटना में अनूपा व एक बालिका गंभीर रूप से घायल है।

घटना के वक्त विधानसभा सदन में हिस्सा लेने जा रहे विधायक रामचंद्र यादव ने घटना स्थल पर पहुंच कर घायलों को अपनी गाड़ी से अस्पताल भेजवाया। शोक संतृप्त परिवारों को ढांढस बंधाया और हर संभव मदद का आश्वासन दिया। वहीं पूराकलंदर के बनके गांव के पास गन्ना लदी खड़ी ट्राली से बाइक सवार दो युवक टकरा गए, जिससे एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को पुलिस ने जिला चिकित्सालय पहुंचाया।

रुदौली के हयातनगर निवासी सुनील कुमार यादव व हलीम नगर निवासी इब्राहिम बुधवार की देर रात बाइक से जा रहे थे। पूराकलंदर के बनके गांव भक्ति के पुरवा के सामने जमूरतगंज-गंगोली मार्ग पर सड़क के किनारे खड़ी गन्ना लदी ट्राली से अनियंत्रित होकर टकरा गए, जिससे घटनास्थल पर ही सुनील की मौत हो गई, जबकि इब्राहिम घायल है। प्रभारी निरीक्षक कृष्ण कुमार मिश्र ने बताया कि ट्राली व बाइक को कब्जे में ले लिया गया है।